ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी की रैली में दो गुटों में हाथापाई, हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर हुए घायल

राहुल गांधी की किसान यात्रा के अंतिम पड़ाव में गुरुवार को हरियाणा कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी ने रंग में भंग का काम किया।
Author नई दिल्ली | October 7, 2016 01:04 am
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंद्र सिंह हुड्डा और हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर घायल

राहुल गांधी की किसान यात्रा के अंतिम पड़ाव में गुरुवार को हरियाणा कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी ने रंग में भंग का काम किया। जब कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता दिल्ली के जंतर-मंतर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष का इंतजार करते हुए राहुल गांधी की यात्रा की सफलता का परचम लहरा रहे थे, तभी हुड्डा और तंवर गुट में हाथापाई की खबर सामने आई। सूत्रों के मुताबिक, भैरों मंदिर पर यात्रा के पड़ाव के समय दोनों गुटों के बीच हुई हाथापाई के दौरान हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंद्र सिंह हुड्डा और हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर भी मौजूद थे। बीच-बचाव में अशोक तंवर को सिर और कंधे पर चोट आई। उन्हें आरएमएल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनसे मिलने राहुल गांधी और भूपिंद्र हुड्डा सहित कांग्रेस के कई दिग्गज नेता पहुंचे। जब हाथापाई हुई तो राहुल गांधी का काफिला आगे बढ़ चुका था, लेकिन भूपिंद्र हुड्डा, अशोक तंवर और उनके समर्थक अभी वहीं मौजूद थे। पूरी घटना पर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने चुप्पी साधी रखी।

हालांकि हरियाणा के कांग्रेस प्रभारी कमलनाथ ने कहा कि इस प्रकार की घटना के पीछे जिनका भी हाथ है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। उधर आरएमएल अस्पताल में दाखिल अशोक तंवर और उनके घायल समर्थकों से मिलने खुद भूपिंदर हुड्डा और उनके पुत्र दीपेंद्र हुड्डा भी पहुंचे। इसके साथ ही आरएमएल अस्पताल में कांग्रेसियों का जमावड़ा लगा रहा जिनमें दिग्विजय सिंह, जनार्दन द्विवेदी, आशा कुमारी, किरण चौधरी, कुलदीप शर्मा और अन्य शामिल रहे। किसान यात्रा की सभा समाप्त कर राहुल गांधी भी अशोक तंवर से मिलने पहुंचे। हुड्डा और तंवर गुट के बीच टकराव काफी लंबे समय से रहा है, जिसे खत्म करने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कई बार कोशिश की लेकिन गुटबाजी बनी रही। इसी का नतीजा रहा कि डॉक्टर शकील अहमद को हटाकर कमलनाथ को हरियाणा कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया। पिछले साल रामलीला मैदान में आयोजित किसान सम्मान रैली में भी यह गुटबाजी जोर-शोर से सामने आई थी, जब हुड्डा के समर्थक सिर पर लाल पट्टे और तंवर के समर्थक गुलाबी पट्टे में अपना शक्ति प्रदर्शन करते दिखे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 7, 2016 1:02 am

  1. No Comments.
सबरंग