ताज़ा खबर
 

रोहित वेमुला केसः ABVP के कैंडिल मार्च में शामिल होने हैदराबाद पहुंचे राहुल, अरेस्ट हुए कई छात्र

दलित छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी के मुद्दे पर अपना हमला तेज करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार शाम हैदराबाद के लिए पहुंचे।
Author हैदराबाद | January 30, 2016 05:13 am
ABVP के कैंडिल मार्च में शामिल होने हैदराबाद पहुंचे राहुल, अरेस्ट हुए कई छात्र

दलित छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी के मुद्दे पर अपना हमला तेज करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार शाम हैदराबाद के लिए पहुंचे। वह रोहित की मौत के विरोध में हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों की ओर से आयोजित किए जाने वाले एक कैंडल मार्च में हिस्सा लेने के लिए गए थे। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने बताया कि राहुल कैंडल मार्च और हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों की ओर से आयोजित धरने में हिस्सा लेंगे।

दिग्विजय ने बताया, ‘‘हां, वह छात्रों के साथ कैंडल मार्च में हिस्सा लेंगे और कल शाम छह बजे तक धरना में भी भागीदारी करेंगे।’’ रोहित की खुदकुशी के मुद्दे पर कांग्रेस केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय को बर्खास्त करने और कुलपति अप्पा राव को पद से हटाने की मांग कर रही है।

आपको बता दें कि रोहित की मौत के बाद यूनिवर्सिटी में दो हफ्ते के अंदर राहुल का यह दूसरा दौरा है। रोहित केस में न्याय की मांग कर रहे छात्रों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए राहुल गांधी वहां पहुचें हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष रोहित के परिजनों के साथ न्याय की मांग करते हुए उपवास पर बैठ गए हैं। बताया जाता है कि उनका यह उपवास शनिवार शाम छह बजे तक जारी रहेगा।

यूनिवर्सिटी पहुंचने पर राहुल को एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने मेन गेट पर ही रोक दिया, जिसके बाद पुलिस ने 40 से ज्यादा छात्रों को हिरासत में लिया है। इस दौरान विरोध कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज की भी खबर है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.