March 29, 2017

ताज़ा खबर

 

आगरा में रोड शो के दौरान राहुल गांधी को लगा करंट, सुरक्षा में चूक उजागर

राहुल गांधी जैसे ही माल्यार्पण करने पहुंचे तो मूर्ति के ऊपर लटक रहा तार उनके सिर को छू गया। इससे उन्हें करंट का झटका लगा लेकिन वो तुरंत संभल गए।

आगरा में रोड शो करते राहुल गांधी (फोटो स्रोत-ट्विटर)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को उस समय बाल-बाल बच गए जब आगरा में उन्हें नंगा तार छू जाने की वजह से करंट लग गया। दरअसल, राहुल अपनी किसान यात्रा के दौरान शनिवार को आगरा में रोड शो कर रहे थे। इस दौरान उन्हें महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण करना था। जैसे ही वो माल्यार्पण करने पहुंचे तो मूर्ति के ऊपर लटक रहा तार उनके सिर को छू गया। इससे उन्हें करंट का झटका लगा लेकिन वो तुरंत संभल गए। साथ चल रहे प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने उनसे तुरंत हाल पूछा तो उन्होंने कहा, “मैं ठीक हूं।” रोड शो के दौरान करीब चार किलोमीटर चलने के बाद आगरा में फव्वारा चौराहे पर जब राहुल महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे थे। देवरिया से दिल्ली तक की किसान यात्रा में राहुल कल मथुरा से आगरा पहुंचे थे।

बीते तीन दिनों से राहुल के रोड शो को लेकर देशभर की खुफिया एजेंसियों की सतर्कता की इससे पोल भी खुल गई। एसपीजी पिछले तीन दिनों से प्रशासन के साथ मिलकर रोड शो की सुरक्षा का खाका खींच रही थी, लेकिन शहर में लटकते बिजली के तारों की ओर उन्होंने ध्यान ही नहीं दिया। राहुल का यह कार्यक्रम और उसका स्थान पहले से ही तय था। बावजूद इसके सुरक्षा में लगी एजेंसियों ने वहां झूल रहे नंगे तारों पर ध्यान नहीं दिया। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर गंभीरता नहीं बरती। इससे सुरक्षा एजेंसियों की लापरवाही भी उजागर हुई है। इस घटना के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष ने तीन बालिकाओं – नगमा, रेनू, निक्की- से भी मुलाकात की। एसपीजी के जवान तीनों बच्चियों को राहुल से मिलवाने के लिए वैनिटी वैन में ले गए।

Read Also-…तो क्या पंजाब चुनाव में कांग्रेस की जीत चाहती है बीजेपी !

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 2, 2016 9:27 am

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग