January 16, 2017

ताज़ा खबर

 

नीतीश को प्रधानमंत्री पद के लायक बताने पर रघुवंश ने RJD को निशाने पर लिया

राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के लायक बताने को लेकर सोमवार गठबंधन सहयोगी जदयू पर निशाना साधा।

Author पटना | October 18, 2016 03:48 am
राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह

राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के लायक बताने को लेकर सोमवार गठबंधन सहयोगी जदयू पर निशाना साधा। यह इसका संकेत है कि बिहार में सत्ताधारी गठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। जदयू ने यद्यपि नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। सिंह ने सवाल किया, ‘एक छोटी सी राजनीतिक पार्टी जदयू क्या गंभीरता से यह सोचती है कि उसके पास नीतीश कुमार को देश का प्रधानमंत्री बनाने के साधन हंै?’ सिंह ने कहा, ‘क्या होगा यदि सभी विपक्षी दल, संख्या में करीब 20, प्रधानमंत्री पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित करना शुरू कर दें? इससे धर्मनिरपेक्ष दलों की एकता में बाधा खड़ी होगी और इससे भाजपा को अगले संसदीय चुनाव में लाभ होगा।’ राजद उपाध्यक्ष सिंह ने कहा कि सभी विपक्षी दलों को चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए प्रधानमंत्री उम्मीदवारी पर एकजुट होकर निर्णय करना चाहिए। जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कुमार को जदयू का अध्यक्ष चुनते हुए राष्ट्रीय राजनीति में एक बड़ी भूमिका के लिए आगे बढ़ाया गया। यद्यपि उन्हें 2019 के आम चुनाव के लिए पार्टी का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाया गया।


जदयू महासचिव केसी त्यागी ने रविवार पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘यद्यपि धर्मनिरपेक्षवादी, गैर परिवारवाद और गैर जातिवादी साख के साथ वह (नीतीश) प्रधानमंत्री पद के लायक हैं, एक छोटी पार्टी जदयू ने 2019 चुनाव के लिए उन्हें कभी प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया।’ सिंह ने नीतीश कुमार की शरद यादव को जदयू अध्यक्ष पद से उनके कार्यकाल के अंतिम समय में हटवाए जाने की आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा उन्होंने इसलिए किया ताकि वह स्वयं उस पद पर काबिज हो सकें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 3:46 am

सबरंग