ताज़ा खबर
 

4 क‍िलो हीरोइन, 3 क‍िलो स्‍मैक, एके 47, कारतूस, लाखों की नकदी के साथ पकड़ा गया पंजाब पुलिस का इंस्‍पेक्‍टर

एसटीएफ के एडीजी ने बताया कि आरोपी इंद्रजीत को कल देर रात कोर्ट के निर्देश के बाद 19 जून तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है।
एसटीएफ ने छापमारी के दौरान ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद की।

पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने ड्रग्स रैकेट में शामिल में पुलिस के एक इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ की टीम ने कल देर रात सूचना के आधार पर फगवाड़ा और जालंधर स्थित इंद्रजीत के घर पर छापेमारी की। इस दौरान उनके घर 4 किलो हेरोइन और 3 किलो स्मैक बरामद हुआ। साथ ही जालंधर में उनक घर से 9 एमएफ की इटैलियन पिस्टल, एक एके-47 और 400 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। एसटीएफ की टीम ने छापेमारी के दौरान इंद्रजीत के घर से 16.50 लाख कैश और 3550 ब्रिटिश पाउंड और एक कार भी जब्त किया है।

एसटीएफ के एडीजी ने बताया कि आरोपी इंद्रजीत को कल देर रात कोर्ट के निर्देश के बाद 19 जून तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि काफी समय से उन्हें शिकायत मिल रही थी कि इंद्रजीत की जहां भी पोस्टिंग की गई, वहां ड्रग्स की सप्लाई बढ़ी है। तरनतारन में पोस्टिंग के दौरान उन्होंने 13 बार ड्रग की बड़ी खेप बरामद की। बावजूद उसके कोर्ट ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया।

इसके बाद जून में यह मामला आईजी बॉर्डर जोन और तरतारन के एसएसपी को भेजा गया, जिसके बाद खुलासा हुआ कि इंस्पेक्टर की ड्रग्स तस्करों के साथ सांठ-गांठ थी। वो डिपार्टमेंट की नजरों में आने के लिए छापेमारी करता था। छापेमारी से बरामद की गई ड्रग्स का एक हिस्सा अपने पास रखकर बाकी का हिस्सा ड्रग्स सप्लायर को बेच देता था और उनसे उसका मोटा कमीशन कमाता था। साथ ही गिरफ्तार किए गए आरोपियों को जमानत का भरोसा दिलाकर उनसे पैसे ऐंठता था। कई बार आरोपियों का केस ऐसा भी बनाता था, जिससे वो आसानी से रिहा करा सके।

बताया ये भी जा रहा है कि इससे पहले एसटीएफ की टीम ने जालंधर से कई लोगों को गिरफ्तार किया था। इन्हीं गिरफ्तारी में प्रिंस नाम के एक शख्स को भी गिरफ्तार किया गया था। उसने पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने खुलासा किया कि इस रैकेट में पंजाब पुलिस का इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह भी शामिल है। अब जानकारी मिल रही है कि एसटीएफ की टीम इंद्रजीत को मोहाली लेकर गई है।

देखिए वीडियो - पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने रिश्वत ले रहे ट्रैफिक पुलिस को रंगे हाथों पकड़ा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग