ताज़ा खबर
 

पंजाब विधानसभा चुनाव: ‘आप’ ने जारी की पांच और उम्मीदवारों की सूची

रामपुरा फूल और जालंधर कैंट से क्रमश: मनजीत सिंह सिद्धू और हरकृशन सिंह को पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है।
Author चण्डीगढ़ | December 4, 2016 21:14 pm
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो पीटीआई)

आम आदमी पार्टी ने 2017 विधानसभा चुनावों के लिए रविवार (4 दिसंबर) को पांच और उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी ने दो सीटों — नकोदर और बल्लुआना से उम्मीदवारों को बदला भी है। इसके साथ ही पार्टी ने अभी तक कुल 98 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पंजाब में विधानसभा की 117 सीटें हैं। आप के पंजाब समन्वयक गुरप्रीत सिंह वडैच (घुग्गी) ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए कहा कि ‘स्वच्छ छवि के उम्मीदवार के पैमाने’ को ध्यान में रखते हुए पांच नये उम्मीदवारों को तय किया गया है। पट्टी सीट से पार्टी ने रणजीत सिंह चीमा (36) को उम्मीदवार बनाया है जो व्यवसायी हैं और बारहवीं पास हैं। वह 2014 में कार्यकर्ता के तौर पर आप में शामिल हुए थे। संगरूर और रजपुरा से पार्टी ने क्रमश: दिनेश बंसल और आशुतोष जोशी को टिकट दिया है।

रामपुरा फूल और जालंधर कैंट से क्रमश: मनजीत सिंह सिद्धू और हरकृशन सिंह को पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। आप ने बताया कि नकोदर और बल्लुआना विधानसभा सीटों से उम्मीदवार को बदलने का निर्णय किया गया है। वड़ैच ने कहा कि पंजाब एनआरआई शाखा के प्रमुख जगतार सिंह संघेरा को नकोदर से टिकट दिया गया था लेकिन राज्य में पार्टी ने उन्हें कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी देने का निर्णय किया है जिसके बाद उन्हें इस सीट से बदला जा रहा है। संघेरा की जगह पार्टी ने सरवन सिंह हेयर को टिकट दिया है। बल्लुआना विधानसभा सीट से उम्मीदवार गिरिराज रजौरा को हटाया गया है। पार्टी ने बताया कि उन्हें इसलिए बदला जा रहा है कि उनका चुनाव प्रचार ‘काफी सकारात्मक या उत्साहजनक नहीं है।’ पार्टी ने बल्लुआना से सिमरजीत सिंह को नामित किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग