December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

पंजाब: आप पर लगा टिकट बेचने का आरोप

अरविंद के नाम लिखे एक खुले पत्र में परिहार ने पार्टी समन्वयकों पर नशे का गोरखधंधा कर विधानसभा चुनाव में टिकट बेचने का संगीन आरोप लगाया।

Author जलंधर | November 30, 2016 04:40 am
आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल। (फाइल)

आम आदमी पार्टी (आप) में जारी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा और आए दिन किसी न किसी तरह की गुटबाजी यहां पंजाब विधानसभा चुनावों में इसकी जीत की संभावनाओं पर भी बड़े सवालिया निशान छोड़ती जा रही है। अब आप की एनआरआइ इकाई के मौजूदा सह-समन्वयकों में से एक व अमेरिका में फंड जुटाते रहे होशियारपुर के विरेंदर सिंह परिहार ने अपनी ही पार्टी व उसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर बेहद तीखा हमला बोला। उनके नाम लिखे एक खुले पत्र में परिहार ने पार्टी समन्वयकों पर नशे का गोरखधंधा कर विधानसभा चुनाव में टिकट बेचने का संगीन आरोप लगाया। केजरीवाल खुद इन दिनों पंजाब के दौरे पर हैं और मंगलवार को वह भी होशियारपुर में ही थे। परिहार ने केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वह चमचों से घिरे हैं जो उन्हें अनाप-शनाप सलाह देते फिरते हैं। यही वजह है कि अब पार्टी के कई ईमानदार नेता भी पार्टी छोड़कर चले गए। यहां तक कि उन्होंने केजरीवाल और उनके पार्टी समन्वयकों को तानाशाह बताया है।

परिहार भी खुद होशियारपुर से ही आप के टिकटार्थी थे पर संबंधित घोषणा के बाद उनके पास चिट्ठी लिखकर अपनी भड़ास निकालने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा। उसमें उन्होंने पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए केजरीवाल के नाम चिट्ठी जारी कर दी है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि अब परिहार सुच्चा सिंह छोटेपुर के साथ जा सकते हैं क्योंकि उनकी उनके साथ मुलाकात के कुछ दौर भी हो चुके हैं।केजरीवाल के नाम संबोधित 30 नवंबर की तारीख, जिस पर एतराज जताए जाने के बाद उन्होंने कहा कि वह गलती से लिख दी गई, जबकि असल में 29 नवंबर को लिखी चिट्ठी में परिहार ने बताया, ‘मैं पंजाब को एक महीने में नशामुक्त कर दिखाने के आप के बयान का स्वागत करता हूं पर इससे ज्यादा हास्यास्पद क्या हो सकता है कि जिन लोगों को आपने यहां पंजाब में पार्टी समन्वयक बनाकर भेजा, वही असल में खुद अफीमची हैं और नशेड़ी भी। दूसरी ओर, आप पंजाब को नशामुक्त बनाने के खोखले दावे यहां-वहां करते फिरते हैं। सबसे पहले तो अपने इन समन्वयकों का ही नशा उतारिए, जनाब।’ परिहार ने कहा कि पार्टी समन्वयकों की एक टीम तो होशियारपुर में ही उनके फार्म हाउस में डटी थी पर बड़े अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि उन्हें वहां उन्होंने खुद नशा लेते, टिकट बेचते, धनशोधन करते और अन्य तमाम तरह की अवैध गतिविधियों में संलिप्त पाया।

पार्टी के एक अन्य आला नेता दुर्गेश पाठक पर भी हमला करते हुए परिहार ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि वीडियो, तस्वीरों आदि समेत उनके पास ऐसे तमाम सबूत मौजूद हैं, जो उन्हें बेनकाब करने के लिए पर्याप्त हैं। यहां तक कि दुर्गेश पाठक के खिलाफ दी गई उनकी तमाम शिकायतों तक को अनदेखा किया गया है। पंजाबी और गैर-पंजाबी का मसला भी आप के गले की फांस बना हुआ है क्योंकि आप पंजाब के नेता शुरू से ही अपने राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल समेत तमाम समन्वयकों को भी बाहरी बताते आए हैं। बेहद तल्ख अंदाज में लिखी अपनी चिट्ठी में परिहार ने कहा कि केजरीवाल जी, आप भ्रष्टाचार पर लंबे-चौड़ भाषण तो देते हैं पर आपके अपने पार्टी समन्वयकों से ज्यादा भ्रष्ट कोई नहीं।
इस पर पार्टी प्रवक्ता सुखपाल सिंह खैरा का कहना है कि अगर परिहार के पास इन बातों के पुख्ता सबूत हैं तो वह उन्हें सामने जरूर लाएं। उसके बाद उनके इन तमाम आरोपों की असलीयत का पता चल पाएगा।

मैं आप में बैठे ऐसे तमाम लुटेरों की फहरिस्त भेजूंगा, देखता हूं कि आप क्या कार्रवाई करते हैं। मुझे यह भी पता है कि इस जोन के समन्वयक किन तरीकों से पार्टी फंड जुटा रहे हैं और यहां के हलकों से ही करीब दो करोड़ रुपए की रकम उगाही गई है, जिसमें ज्यादातर अवैध नकदी है। करीब 200 करोड़ रुपए की रकम यहां पंजाबभर से उगाही गई है, वह आपको लौटानी होगी। मुझे यह भी पता है कि इस रकम को यहां से दिल्ली किसने पहुंचाया है और किन वाहनों में भरकर ये रकम वहां भिजवाई गई है। इसके अलावा, अमेरिका, कनाडा आदि देशों से करोड़ों डॉलर भी जुटाए गए हैं जो अनाप-शनाप तरीकों से भारत लाए गए।’ इस पर पार्टी प्रवक्ता सुखपाल सिंह खैरा का कहना है कि अगर परिहार के पास इन बातों के पुख्ता सबूत हैं तो वह उन्हें सामने जरूर लाएं। उसके बाद उनके इन तमाम आरोपों की असलीयत का पता चल पाएगा।

 

पंजाब के मंत्री सिकंदर सिंह मलूका ने पुलिस के साथ की बदतमीज़ी; दी गालियां

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 30, 2016 4:40 am

सबरंग