December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी का कांग्रेस में जाना तय, अमरिंदर सिंह ने बताई तारीख

पंजाब कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत कौर और परगट सिंह का पार्टी में स्वागत किया।

नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्‍नी नवजोत कौर सिद्धू।

पिछले कई महीनों की सियासी उठापटक के बाद आखिरकार पंजाब में सिद्धू के सियासी भविष्य का रास्ता तय हो गया है। बीजेपी छोड़ने के बाद से ही पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में जाने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। बुधवार को काफी हद इस रहस्य से पर्दा आखिरकार उठ गया। नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू और पूर्व हॉकी खिलाड़ी परगट सिंह ने बुधवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया।

पंजाब कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्वयं दोनों का पार्टी में स्वागत किया। माना जा रहा है कि 28 नवंबर को नवजोत सिंह सिद्धू में कांग्रेस में जाने की औपचारिक घोषणा कर देंगे। सिद्धू की अगुवाई वाले आवाज़-ए-पंजाब के अहम नेता बैंस बंधु सिद्धू से पहले ही किनारा चुके हैं। माना जा रहा है कि बैंस बंधु आप से गठबंधन कर सकते हैं। आत्म नगर से निर्दलीय विधायक सिमरजीत बैंस और उनके बड़े भाई बलविंदर बैंस जो लुधियाना दक्षिण से निर्दलीय विधायक हैं। आम आदमी पार्टी के हाथ मिलाकर चुनाव लड़ने के मूड़ में हैं। दोनों विधायकों की सीट पर आम आदमी पार्टी ने सिर्फ अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी बल्कि दोनों को समर्थन भी देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 10:39 pm

सबरंग