ताज़ा खबर
 

पंजाब: दोनों को एक ही शख्‍स से हो गया प्‍यार, इसलिए मां ने बेटी को उतार दिया मौत के घाट

पंजाब की एक महिला को अपनी ही बेटी के कत्‍ल के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार, मां-बेटी को एक ही इंसान से प्‍यार हो गया था।
Author लुधियाना | June 2, 2016 11:06 am
कहानी में नया मोड़ तब आया, जब पुलिस ने दीक्षा की कलाई पर खून से विजय का नाम लिखा पाया।

लुधियाना में पुलिस ने 35 वर्षीय महिला को अपनी बेटी की हत्‍या के आरोप में गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार, मां मंजू और बेटी दीक्षा (17) एक ही शख्स विजय (26) से प्‍यार था, पुलिस ने विजय को भी गिरफ्तार किया है। आरोप है कि दीक्षा से छुटकारा पाने के लिए, मंजू ने उसका कत्‍ल किया और बाद में पुलिस के सामने खुदकुशी का नाटक रचा।

घटना के बारे में बताते हुए अबोहर के एसपी (जासूस) नरिंदरपत सिंह वारिंग ने कहा कि विधवा मंजू करीब छह महीने पहले फेसबुक के जरिए विजय के संपर्क में आई थी। विजय सऊदी अरब में काम करता था और दिसंबर में वीजा अवधि समाप्‍त होने के बाद अपने घर, रेवाड़ी लौटकर आया था। जब दोनों करीब आ गए तो विजय अबोहर के पंजपीर नगर में रहने लगा जहां मंजू अपने बेटी और ससुरालवालों के साथ रहती थी।

पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि दीक्षा इस बात से दुखी थी कि मंजू विजय से शादी करना चाहती थी। वारिंग ने कहा, “हत्‍या के दो दिन पहले, दीक्षा ने दर्द निवारक गोलियां खाकर खुदकुशी की कोशिश की थी। उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसने मंजू से मरने की इच्‍छा जाहिर की क्‍योंकि वह भी उसी से प्‍यार करती थी जिससे उसकी मां शादी करना चाहती थी।”

Read more: लड़कियों का दावा-मां के सामने शोषण करता था पिता तो कर दी हत्‍या, अरेस्‍ट करने को तैयार नहीं पुलिस

पुलिस का दावा है कि मंजू ने दीक्षा से जबरदस्‍ती एक सुसाइड नोट लिखवाया कि वह अपने दादा-दादी, मामा-मामी की वजह से खुदकुशी करना चाहती थी। पुलिस ने उस कमरे से सुसाइड नोट बरामद किया है जहां से दीक्षा की लाश लटकती हुई मिली थी। सुसाइड नोट के आधार पर पहले पुलिस ने लड़की के दादा-दादी और अन्‍य रिश्‍तेदारों से भी पूछताछ की थी।

कहानी में नया मोड़ तब आया, जब पुलिस ने दीक्षा की कलाई पर खून से विजय का नाम लिखा पाया। उसने अपने खून से विजय को एक लेटर भी लिखा था जिसे मंजू ने नष्‍ट कर दिया। पुलिस को उस लेटर के कुछ टुकड़े बरामद करने में सफलता मिली है।

मंजू और विजय ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। उन्‍हें हत्‍या और सबूत नष्‍ट करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.