ताज़ा खबर
 

पंजाब: पत्नी ने 1 करोड़ रुपए का ऑफर देकर कराई NRI पति की हत्या, फिर चली गई कनाडा

पवनदीप कौर काफी समय से गुरप्रीस सिंह के साथ संपर्क में थी। जब गुरप्रीत से पुलिस ने पूछताछ की तब उसके साल 2013 से पवनदीप के साथ चल रहे अवैध संबंधों की जानकारी हुई।
Author मोहली | May 19, 2016 22:17 pm
गुरप्रीत ने जसकरण को एक जमीन के सौदे के लिए गांव से बाहर बुलाया और एक सुनसान जगह पर उसकी हत्या कर दी। (representative picture)

मोहली जिला पुलिस ने गुरुवार को एक एनआरआई की हत्या की गुत्थी सुलझा ली और इस हत्या केस में चार लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है। इस हत्या की योजना मृतक की पत्नी ने बनाई थी जो इस समय कनाडा में हैं। मृतक की पत्नी ने अपने दोस्त को पति की हत्या के लिए 1 करोड़ रुपए की सुपारी दी थी। पुलिस ने इस हत्या में शामिल कार और हथियार को ढूंढ निकाला है।

केस के खुलासे की जानकारी देते हुए एसएसपी गुरप्रीत सिंह भूल्लर ने कहा कि उन्होंने लखवीर सिंह (32), देवेन्द्र सिंह (25) भगवानप्रीत (25) गुरप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है। लखवीर सिंह सीनियर सेकेंडरी तक पढ़ा है जबकि अन्य तीनों आरोपी बीसीए हैं। मृतक जसकरण सिंह एक प्रोपर्टी डीलर थे। 16 मार्च को गांव के बाहरी क्षेत्र के सुनसान इलाके में उनकी हत्या की गई थी। एसएसपी ने बताया कि जांच के दौरान जसकरण के उनकी पत्नी पवनदीप कौर के साथ तनाव पूर्ण संबंधों की जानकारी सामने आई। पवनदीप अपने बच्चों के साथ कनाडा रहती हैं जबकि जसकरण कुछ समय अपने माता-पिता के साथ रहने के लिए भारत आए हुए थे।

जांज में पुलिस के पता चला कि पवनदीप कौर काफी समय से गुरप्रीस सिंह के साथ संपर्क में थी। जब गुरप्रीत से पुलिस ने पूछताछ की तब उसके साल 2013 से पवनदीप के साथ चल रहे अवैध संबंधों की जानकारी हुई। इस संबंध के चलते वो जसकरण को मारने को तैयार हो गया। पवनदीप ने इस हत्या के लिए एक करोड़ रुपए ऑफर किए थे और उसने पेशगी के तौर पर 2 लाख रुपए गुरप्रीत और भवनप्रीत को दिए भी । गुरप्रीत ने जसकरण को एक जमीन के सौदे के लिए गांव से बाहर बुलाया और एक सुनसान जगह पर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद वो उसकी कार दिल्ली ले गए और नंबर प्लेट बदलकर लखवीर सिंह उसका इस्तमाल करने लगा।

एसएसपी ने बतया कि जसकरण की मौत के समय उसकी पत्नी पवनदीप भारत में ही मौजूद थी और उसके अतिंम संस्कार में शामिल भी हुई। बाद में वो बच्चों की शिक्षा का बहाना बना कर कनाडा निकल गई। जसकरण और पवनदीप की शादी 14 साल पहले हुई थी। पुलिस ने चंडीगढ़ हाई कमीशन में पवनदीप को वापस लाने के लिए अर्जी दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.