ताज़ा खबर
 

पंजाब विधान सभा में हंगामा: उछाली गई पगड़ी, आप विधायक उठाकर किए गए बाहर, ले जाना पड़ा अस्पताल

आप विधायक पीरमल सिंह ने विधान सभा से बाहर मीडिया से कहा कि मार्शल ने उन्हें सदन से बाहर करते समय उनकी पगड़ी उछाली थी।
पंजाब विधान सभा के बाहर विरोध में बैठे आम आदमी पार्टी के विधायक। (वीडियो स्क्रीनग्रैब)

गुरुवार (22 जून) को पंजाब विधान सभा में जमकर हंगामा हुआ। आम आदमी पार्टी को विधायकों को मार्शल ने उठाकर सदन से बाहर कर दिया। स्थानीय पत्रकार कमलेश्वर सिंह के अनुसार आप विधायक मंजीत सिंह बिलासपुर बाहर फेंके जाने से बेहोश हो गए। मंजीत सिंह पंजाब की निहाल सिंहवाला विधान सभा से विधायक हैं। घायल आप विधायकों को अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है। आप विधायक सिमरजीत सिंह बैंस और सुखपाल खैरा इसके खिलाफ विधान सभा के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार (23 जून) को पंजाब विधान सभा के मौजूदा सत्र का आखिरी दिन है।

दैनिक ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार आप विधायकों सुखपाल खैरा और सिमरजीत सिंह बैंस को सदन में नहीं घुसने दिया गया था। आप विधायकों का आरोप है कि विधान सभा अध्यक्ष राणा केपी और राज्य की अमरिंदर सिंह सरकार उन्हें विधान सभा में नहीं जाने देना चाहती क्योंकि उन्होंने बालू और जमीन माफिया के खिलाफ आवाज उठाई थी। बैं को 15 जून को और खैरा को 16 जून को विधान सभा सत्र के बाकी दिनों के लिए निलंबित किया जा चुका है।

आप विधायकों ने सदन से बाहर सरकारी विरोधी नारे लगाए। आप विधायकों का आरोप है कि उन्हें सदन में प्रवेश से रोकने के लिए पुलिस की मदद ली गयी। रिपोर्ट के अनुसार भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणी अकाली दल (बादल) के भी कई विधायकों ने आप विधायकों को बाहर किए जाने के बाद सदन का बहिष्कार किया।

आप विधायक पीरमल सिंह ने विधान सभा से बाहर मीडिया से कहा कि मार्शल ने उन्हें सदन से बाहर करते समय उनकी पगड़ी उछाली थी। आप विधायकों का आरोप है कि महिला विधायकों को भी पुरुष मार्शलों ने उठाकर सदन से बाहर किया। पार्टी का आरोप है कि आप की महिला विधायकों बलजिंदर कौर, रूपिंदर कौर और सरबजीत कौर के संग बदसलूकी की गई। हंगामे के कारण विधान सभा गुरुवार पूरे दिन के लिए स्थगत कर दी गई।

वीडियो- अमित शाह ने गुजरात चुनाव के लिए रखा 150+ का लक्ष्य

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on June 22, 2017 1:00 pm

  1. No Comments.
सबरंग