January 16, 2017

ताज़ा खबर

 

पंजाब में दिखा संदिग्ध हथियारबंद व्यक्ति, पुलिस सतर्क

भारत और पाकिस्तान के बीच बढे़ तनाव को देखते हुए सुरक्षाकर्मी हाई अलर्ट पर हैं।

Author गुरदासपुर | October 5, 2016 03:19 am
प्रतीकात्मक फोटो

एक महिला के एक हथियारबंद व्यक्ति को संदिग्ध स्थिति में देखने के दावे के बाद जिले के डेराबाबा नानक इलाके में पुलिस ने विस्तृत तलाशी अभियान चलाया है।
बटाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलजिंदर सिंह ढिल्लों ने मंगलवार को कहा कि पुलिस ने यहां (डेराबाबा नानक) के शिकर मछियन गांव के पास तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि एक महिला ने सोमवार को काले कपड़े पहने और संदिग्ध तरीके से हथियार लेकर घूम रहे एक व्यक्ति को देखने का दावा किया था। ढिल्लों ने कहा- हमने तत्काल तलाशी अभियान शुरू किया जो रात को चला और मंगलवार को भी जारी रहा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने नागरिक इलाकों में किसी भी संदिग्ध गतिविधि का पता लगाने के लिए थर्मल इमेजिंग उपकरणों का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि हमें अब तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। लेकिन पुलिस किसी भी संदिग्ध गतिविधि को लेकर किसी भी सूचना पर तत्काल कार्रवाई कर रही है। एसएसपी ने कहा कि हम संदिग्ध लोगों से जुड़ी सूचना पर काफी गंभीरता से ध्यान दे रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच बढे़ तनाव को देखते हुए सुरक्षाकर्मी हाई अलर्ट पर हैं।

इसी बीच पाकिस्तान से आतंकवादी संगठनों की घुसपैठ और राज्य में हमले की आशंका की खबरों के बीच पंजाब ने अतिरिक्त अर्र्द्धसैनिक बलों की मांग की है। ढिल्लों (कानून व्यवस्था) ने कहा कि हमने राज्य में अर्द्धसैनिक बलों की अतिरिक्त कंपनियां तैनात करने का अनुरोध किया है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना की ओर से आतंकी ठिकानों पर किए गए लक्षित हमले के बाद से ही पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। भारत-पाक सीमा के 10 किलोमीटर के दायरे में पास के लोगों को एहतियात तौर पर गांवों को खाली करने को कहा गया है। पाकिस्तान के साथ पंजाब की 553 किलोमीटर अंतरराष्ट्रीय सीमा लगती है और पठानकोट, अमृतसर, गुरुदासपुर, फाजिल्का, फिरोजपुर और तरनतारन जिले सीमा के करीब हैं। सोमवार को गुरुदासपुर में चकरी सीमा चौकी के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध गतिविधि के बाद बीएसएफ जवानों ने गोलीबारी की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 5, 2016 3:19 am

सबरंग