May 27, 2017

ताज़ा खबर

 

पंजाब के गुरदासपुर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, बीएसएफ ने मार गिराया पाकिस्तानी घुसपैठिया

यह घुसपैठिया इंटरनेशनल बॉर्डर से घुसने की कोशिश कर रहा था।

बॉर्डर पर तैनात BSF के जवान। (फोटो-पीटीआई)

पंजाब के गुरदासपुर जिले में बीएसएफ जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया है। यह घुसपैठिया इंटरनेशनल बॉर्डर से घुसने की कोशिश कर रहा था। बीएसएफ जवानों को बॉर्डर पर लगी बाड़ पर कुछ हलचल दिखाई दी थी। घुसपैठिया संदिग्ध रूप से यहां घूम रहा था। जवानों ने पहले उसे चेतावनी दी लेकिन घुसपैठिए ने उसपर ध्यान नहीं दिया। इसके बाद बीएसएफ ने उसे मार गिराया। घटना के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सर्च ऑपरेशन चलाया गया। अधिकारी ने बताया कि घुसपैठिए को पिलर नंबर 15/3 के पास मार गिराया गया है। मारे गए घुसपैठिए की पहचान एक 60 साल की महिला के रूप में हुई है।

इससे पहले  उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर..ए..तैयबा के दो आतंकवादी मार गिराए गए थे। माना जा रहा है कि ये आतंकवादी पिछले महीने पंजगाम में एक सैन्य शिविर पर आत्मघाती हमले में शामिल थे। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि हंदवाड़ा के वरिपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने ‘21 राष्ट्रीय राइफल्स’ के साथ तलाशी अभियान शुरू किया। अभियान के दौरान इलाके में मौजूद आतंकियों ने तलाश करने पहुंची टीम पर गोलीबारी की थी।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और इसके बाद हुयी मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। उन्होंने दावा किया कि आतंकी लश्कर..ए..तैयबा से जुड़े हुए थे और उनकी पहचान का पता लगाया जा रहा है।  प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो एके-47 राइफलें दो पिस्तौल, चार एके मैगजीन, दो पिस्तौल मैगजीन, दो ग्रेनेड और नक्शे सहित कुछ सामग्री बरामद की गयी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 15, 2017 7:38 am

  1. No Comments.

सबरंग