ताज़ा खबर
 

पंजाब:पहले से सर्वोच्‍च सिक्‍योरिटी ले रहे बादल परिवार ने मांगी और सुरक्षा, केंद्र सरकार परेशान

प्रकाश सिंह बादल, उनके बेटे व डिप्‍टी सीएम सुखबीर सिंह बादल और ब्रिकम सिंह मजीठिया को पहले से ही जेड प्‍लस सुरक्षा मिली हुई है।
Author चंडीगढ़ | September 5, 2016 13:10 pm
पंजाब के मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उनके बेटे व डिप्‍टी सीएम सुखबीर सिंह बादल।

पंजाब सरकार ने मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उनके परिवार के दो अन्‍य सदस्‍यों की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की गई है। लेकिन परेशानी यह है कि प्रकाश सिंह बादल, उनके बेटे व डिप्‍टी सीएम सुखबीर सिंह बादल और ब्रिकम सिंह मजीठिया को पहले से ही जेड प्‍लस सुरक्षा मिली हुई है। मजीठिया सुखबीर सिंह बादल की पत्‍नी हरसिमरत कौर के भाई हैं। देश में वीआईपी लोगों को जेड प्‍लस कवर सुरक्षा का सर्वोच्‍च स्‍तर है। अंग्रेजी अखबार हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार केंद्र सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से इस संबंध में पिछले सप्‍ताह रिक्‍वेस्‍ट की गई। गृह मंत्रालय यह तय नहीं कर पा रहा है कि जिस व्‍यक्ति को पहले से ही सुरक्षा का सबसे बड़ा कवर दिया जा चुका है, उसकी सुरक्षा और कैसे बढ़ाई जा सकती है।

पंजाब के सीएम, डिप्‍टी सीएम और मंत्री मजीठिया की सिक्‍योरिटी में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल(सीआईएसएफ) के जवान तैनात है। जेड प्‍लस सिक्‍योरिटी में 30-40 जवान सुरक्षा देते हैं। इसमें दो एस्‍कॉर्ट वाहन भी शामिल होते हैं। पंजाब सरकार का कहना है कि इन तीनों को आतंकियों से खतरा है। राज्‍य में आरएसएस नेता पर हमले को देखते हुए सिक्‍योरिटी बढ़ाई जानी चाहिए। पिछले महीने पंजाब में आरएसएस के उपप्रमुख रिटायर्ड ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा को दो लोगों ने गोली मार दी थी। इस हमले के पीछे आतंकियों का हाथ माना जा रहा है। राज्‍य सरकार ने मामले की जांच के लिए सीबीआर्इ को जिम्‍मेदारी दी है।

SC/ST को लेकर भाषण दे रहे थे सीएम बादल, दो दलित महिलाओं ने भाषण रुकवाकर यह कहा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.