ताज़ा खबर
 

Punjab elections 2017: कांग्रेस की टिकट के लिए ‘भिड़े’ 1500 लोग, 117 सीटों पर लड़ने के लिए पार्टी के पास कुल 1 करोड़ !

पंजाब में साल 2017 में विधानसभा चुनाव होने हैं। कुल 117 सीटों के लिए कांग्रेस पार्टी को अबतक 1,500 अर्जियां मिल चुके हैं।
Author August 17, 2016 08:02 am
पंजाब में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह। (फोटो- PTI)

पंजाब में साल 2017 में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी पार्टियां तैयारियों में लग गई हैं। जहां कांग्रेस को लोग ऊपरी स्तर पर कमजोर मान रहे थे वहीं पार्टी की तरफ से कुछ ऐसे आंकड़े आए हैं जो हैरान करते हैं। इसमें बताया गया है कि लोगों में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने का इतना क्रेज है कि कुल 117 सीटों के लिए पार्टी को अबतक 1,500 अर्जियां मिल चुके हैं। इन टिकटों के लिए कैंडिकेट्स की तरफ से आए पैसे को अगर मिला कर देखा जाए तो रकम 1 करोड़ 30 लाख से भी ऊपर है। दूसरी अहम बात यह है इस बार 2012 के मुकाबले ज्यादा लोग कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं। 2012 में 1,450 लोगों ने टिकट के लिए पर्चा भरा था।

पार्टी की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, टिकट की मांग करने वालों में 1 हजार लोग जनरल कैटेगरी के हैं। वहीं, 600 लोग शेड्यूल कास्ट (SC) हैं। पार्टी ने जनरल कैटेगरी वाले से 10,000 रुपए और SC से 5,000 रुपए जमा करवाए हैं। हालांकि, पार्टी का कहना है कि जिन लोगों को टिकट नहीं मिलेगी उनका पैसा वापस दे दिया जाएगा।

ज्यादा नहीं है पैसा: 1 करोड़ भले ही सुनने में बड़ी रकम लग रही हो लेकिन यह चुनाव को ध्यान में रखते हुए ज्यादा नहीं है। माना जा रहा है कि इतना पैसा तो एक सीट पर ही खर्च हो जाएगा। पंजाब में पार्टी अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले ही कह चुके हैं कि पार्टी का राज्य और राष्ट्रीय दोनों स्तर पर कोष खाली हो चुका है। फिलहाल पर्चा भरने की आखिरी तारीख निकल चुकी है। अब देखना होगा कि कांग्रेस किसे टिकट देती है और पैसे की कमी से कैसे पार पाती है।

Read Also: AAP ने पंजाब चुनाव में जीत के लिए Twitter पर ट्रेंड कराया हैशटैग, पर लोगों ने उल्‍टा ले लिया निशाने पर

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग