ताज़ा खबर
 

मंडप में फेरों के वक्त डगमगाया दूल्हा तो दुल्हन ने किया शादी से मना, बैरंग लौटी बारात

कमल सिंह की बेटी सुनीता की शादी मुकेरियां में रहने वाले शख्स के साथ तय हुई। रविवार को शादी के दिन युवक गाजे-बाजे के साथ बारात लेकर दीनानगर पहुंचा। वधू पक्ष के लोगों ने बारातियों का स्वागत किया और उन्हें ठहराया गया।
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

पंजाब के गुरदासपुर में शादी से ठीक पहले दुल्हन ने हिम्मत दिखाते हुए विवाह करने से साफ इनकार कर दिया। इससे पूरा माहौल तनावपूर्ण हो गया और मामला पुलिस थाने पहुंच गया। गुरदासपुर के दीनानगर के रहने वाले कमल सिंह की बेटी की शादी रविवार को होनी थी। शादी की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थी। बारात विवाह स्थल पर पहुंच गई थी और दूल्हे के रिश्तेदार और दोस्त नाचने में व्यस्त थे। धीरे-धीरे समय बीतता गया और फेरों का वक्त आया। फेरों के वक्त लड़के का पैर डगमगा गए। इसे देख कर दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया।

कमल सिंह की बेटी सुनीता की शादी मुकेरियां में रहने वाले शख्स के साथ तय हुई। रविवार को शादी के दिन युवक गाजे-बाजे के साथ बारात लेकर दीनानगर पहुंचा। वधू पक्ष के लोगों ने बारातियों का स्वागत किया और उन्हें ठहराया गया। इसके बाद बारात विवाह स्थल की ओर रवाना हुई। फेरों से ऐनवक्त पहले लड़के के पैर लड़खड़ाने पर दुल्हन को इस बात की जानकारी हुई कि दूल्हे ने नशा किया हुआ। जिसके बाद उसने नशेबाज युवक से शादी करने के साफ मना कर दिया। दुल्हन के शादी से इनकार के बाद वर औप वधु पक्ष में विवाद हो गया। विवाद थाने तक पहुंच गया। पुलिस ने दूल्हे का मेडिकल टेस्ट करवाया तो डॉक्टरों ने भी नशे में होने की पुष्टि की। जिसके बाद बारात बिना दुल्हन के बैरंग लौट गई।

गौरतलब है कि दुल्हन द्वारा इस तरह की हिम्मत दिखाने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। शनिवार को अक्षय तृतीया के मौके पर ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ के राजनंदगाव में भी सामने आया। यहां भी दुल्हन ने चौखट चौखट पर आई पूरी बारात लौटा दी। शादी के मंडप में दूल्हे के साथ उसके पिता व कई बाराती शराब पीकर पहुंचे थे, जिसे देख दुल्हन ने दूल्हे को वापस लौटा दिया। दुल्हन के इस फैसले के बाद बारातियों ने काफी देर तक उसे समझाने की कोशिश भी की, लेकिन दुल्हन अपने फैसले पर अटल रही। उसने कहा कि मुझे ऐसे दूल्हे के साथ शादी ही नहीं करनी, जो शराब पीकर शादी के मंडप में बैठे। अंत में बारातियों को बैरंग लौटना पड़ा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 1, 2017 3:39 pm

  1. No Comments.
सबरंग