December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

पंजाब में दलितों पर बोले पीएम मोदी- कभी-कभी ऐसी घटनाएं सुनने में आती हैं सिर शर्म से झुक जाता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (18 अक्टूबर) को पंजाब पहुंचे। इससे पहले पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लुधियाना में एक कार्यक्रम के दौरान। (फोटो- ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (18 अक्टूबर) को पंजाब पहुंचे। इससे पहले पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश गए थे। वहां उन्होंने तीन पनबिजली परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया था। इसके बाद उन्होंने एक रैली को भी संबोधित किया था। वह रैली एतिहासिक पड्डाल मैदान में हुई थी। गौरतलब है कि पंजाब और हिमाचल प्रदेश दोनों ही राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। उसको ध्यान में रखकर ये रैलियां की जा रही हैं। पंजाब में इस वक्त आकाली दल की सरकार है। इस बार आम आदमी पार्टी भी पंजाब चुनाव लड़ेगी। इससे मामला कड़ा होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। आम आदमी पार्टी ने ड्रग्स और बाकी नशों के मुद्दे को प्रमुख रूप से उठाया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के बाकी कई नेताओं का कहना है कि पंजाब नशे की चपेट में आकर ‘बर्बाद’ हो चुका है।

Vishnu Rawal October 18, 20163:36 pm

मोदी ने कहा कि दुनिया भारत का लोहा मानती है। इसलिए यहां के लोगों को अपने आपको छोटा नहीं समझना चाहिए।

Vishnu Rawal October 18, 20163:35 pm

पीएम मोदी ने कहा कि भारत को भी ऐसे ही ‘जीरो डिफेक्ट’ वाली चीज बनानी चाहिए।

Vishnu Rawal October 18, 20163:34 pm

जापान का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि उन्होंने क्वालिटी में बदलाव किए बिना अच्छा सामान बनाया। जिससे उनपर लोगों का विश्वास बना रहा। मोदी ने कहा कि विश्व युद्ध में तबाह होने के बावजूद जापान ने अपने आपको संभाल लिया।

Vishnu Rawal October 18, 20163:31 pm

पीएम मोदी ने कहा कि एससी/एसटी में मौजूद उद्यमिता (entrepreneurship) को बढ़ावा देना चाहिए।

Vishnu Rawal October 18, 20163:30 pm

Vishnu Rawal October 18, 20163:27 pm

दलित समुदाय का जिक्र करते हुए मोदी बोले, ‘दलित भाईयों के साथ कभी-कभी ऐसी घटना सुनने में आती है। माथा शर्म से झुक जाता है। अब हम ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते। हमें हमारी गति बढ़ानी होगी। आदिवासी हो दलित हो। सबमें आत्मविश्वास और टेलेंट है। उनको अवसर मिले तो वह भारत को आगे बढ़ाने में हम लोगों से ज्यादा मदद कर सकते हैं।’

Vishnu Rawal October 18, 20163:23 pm

मोदी ने कहा कि आजादी के वक्त ‘खादी फॉर नेशन’ कहा जाता था लेकिन आज का मंत्र ‘खादी फॉर फैशन’ बन गया है। मोदी ने कहा कि इसको बढ़ावा देना चाहिए। इससे गांव के लोगों का जीवन स्तर सुधरेगा।

Vishnu Rawal October 18, 20163:21 pm

पंजाब में पीएम मोदी ने खादी की बात की। मोदी ने कहा कि खादी से कपड़े बनाने वाली महिलाओं की अच्छी कमाई हो रही है। जो जीवन स्तर को अच्छा करने के लिए सही है।

Vishnu Rawal October 18, 20163:17 pm

प्रधानमंत्री मोदी दोपहर को करीब तीन बजे लुधियाना पहुंचे। वहां उन्होंने नेशनल मिनिस्ट्री ऑफ माइक्रो स्माल एंड मीडियम इंटरप्राइज (MSME) के अवार्ड फंक्शन में हिस्सा लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 3:14 pm

सबरंग