December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

OROP सुसाइड: पूर्व सैनिक का अंतिम संस्कार आज, परिवार से मिलने गांव जाएंगे राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल

मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "मोदी जी ने झूठ बोला कि OROP लागू हो गया। मोदी जी सैनिकों से माफी मांगें। आज मोदी जी के फर्जी राष्ट्रवाद की पोल खुल गई।"

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को राहुल गांधी और मनीष सिसोदिया को भी हिरासत में लेने के बाद छोड़ दिया था। (Photo: ANI)

दिल्ली के जंतर मंतर पर बुधवार को वन रैंक वन पेंशन को लेकर सुसाइड करने वाले पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल का अंतिम संस्कार गुरुवार को उनके गांव में किया जाएगा। आत्महत्या करने वाले सूबेदार रामकिशन हरियाणा में भिवानी जिले के गांव बामला के निवासी थे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को पूर्व सैनिक के गांव जाकर पीड़ित परिवार से मिलेंगे। अरविंद केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर बताया कि वह गांव जाकर पूर्व सैनिक के परिवार से मिलेंगे।

वहीं टीएमसी के मुख्य प्रवक्ता डेरेक ब्रायन गांव पहुंचकर परिवार वालों से मुलाकात कर चुके हैं। डेरेक ब्रायन ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बुधवार को अस्पताल में परिवार से मिलने की कोशिश कर रहे राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को मिलने दिया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि कल (बुधवार) को जो भी हुआ उसमें परिवार का दोगुना नुकसान हुआ है। उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को तो खोया ही, साथ ही उनके साथ मारपीट भी की गई। ऐसा नहीं होना चाहिए था।

वीडियो: OROP को लेकर पूर्व सैनिक के सुसाइड पर चढ़ा सियासी पारा, हिरासत में लिए जाने के बाद छोड़े गए राहुल गांधी

बता दें कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन के मामले पर प्रदर्शन कर रहे पूर्व फौजी रामकिशन ग्रेवाल ने सुसाइड कर लिया था। इसके बाद मामले पर दिनभर सियासी संग्राम चला। परिवार से मिलने अस्पताल पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को मिलने नहीं दिया गया और पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया था। हालांकि बाद में तीनों को छोड़ दिया गया। इस पूरे मामले पर विपक्ष ने मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर रुख अपना लिया है। मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “मोदी जी ने झूठ बोला कि OROP लागू हो गया। मोदी जी सैनिकों से माफी मांगें। आज मोदी जी के फर्जी राष्ट्रवाद की पोल खुल गई।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 3, 2016 9:48 am

सबरंग