December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

ऑस्‍ट्रेलिया में मारे गए युवक के घर गए आप सांसद भगवंत मान को परिवार वालों ने निकाला

ऑस्‍ट्रेलिया में पिछले दिनों जिंदा जलाए गए भारतीय सिख युवक मनमीत के शव को घर पर लाने के बाद काफी हंगामा हो गया।

Author November 5, 2016 15:07 pm
पंजाब के संगरूर से आप सांसद भगवंत मान। (फाइल फोटो)

ऑस्‍ट्रेलिया में पिछले दिनों जिंदा जलाए गए भारतीय सिख युवक मनमीत के शव को घर पर लाने के बाद काफी हंगामा हो गया। सांत्‍वना देने गए संगरुर से आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान को मनमीत के रिश्‍तेदारों ने जाने को कह दिया। मनमीत ऑस्‍ट्रेलिया में बस ड्राइवर के रूप में काम करते थे और पिछले सप्‍ताह उन्‍हें जला दिया गया था। उनका शव गुरुवार सुबह भारत लाया गया था। आप का दावा है कि मनमीत ऑस्‍ट्रलिया में उनके वॉलंटियर थे। उनका बड़ा भाई अमित अलीशेर मालवा जोन-2 का युवा अकाली दल का महासचिव है। जब मनमीत का शव गुरुवार को दिल्‍ली पहुंचा था तो आप के विदेश इंचार्ज कुमार विश्‍वास, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान और आप व अकाली दल के कई नेता एयरपोर्ट पर मौजूद थे। शुक्रवार को मान और उनके समर्थक मनमीत के घर पर सांत्‍वना देने के लिए गए।

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें:

वहां पर राज्‍य सभा के सांसद सुखेदव सिंह ढींढ़सा, पंजाब के वित्‍त मंत्री परमिंदर ढींढ़सा और अकाली दल के कई नेता पहले सेही मौजूद थे। आप नेता एचएस फुल्‍का भी वहां पर थे। समस्‍या उस समय शुरू हुई जब मनमीत के शव के पास बैठी उनकी बहन को घर के अंदर जाने को कहा गया। भगवंत मान ने इस बात पर जोर दिया कि मनमीत की बहन को भाई का चेहरा देखने दो। इससे मनमीत के कुछ रिश्‍तेदार और अकाली दल के नेता नाराज हो गए। मनमीत के चाचा तरसेम चंद ने मान को जाने को कह दिया। मान ने थोड़ी देर ओर बैठे रहने को कहा। लेकिन उन्‍हें जाना पड़ा।

इसी दौरान जब तरसेम चंद मान को बाहर जाने का रास्‍ता बता रहे थे उसी समय भगवंत मान गिर गए। इसके बाद वे गाड़ी से श्‍मशान घाट गए। अंतिम संस्‍कार में शामिल होने के बाद ही वे वहां से गए। बाद में भगवंत मान ने कहा कि वे खुद ही घर से बाहर गए थे। आप सांसद ने कहा, ”प्रत्‍येक घटना का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। एक व्‍यक्ति की मौत पर राजनीति करना दुखद है। मनमीत मेरा दोस्‍त था और मैंने कई बार उससे बात की थी। उसकी मौत से मैं सदमे में हूं। मैंने विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज से मनमीत की मौत के बारे जांच कराने के लिए बात की थी।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 5, 2016 3:07 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग