ताज़ा खबर
 

हिसार में बनेगा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा: बीजेपी

इससे आसपास के इलाकों के साथ ही उस इलाके का विकास सुनिश्चित होगा और युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।
Author चंडीगढ़ | July 8, 2016 21:51 pm
हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर की अगुआई में बीजेपी की सरकार है। (FILE Photo- PTI)

हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि राज्य सरकार ने हिसार में एक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा स्थापित करने का निर्णय किया है। इससे आसपास के इलाकों के साथ ही उस इलाके का विकास सुनिश्चित होगा और युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि नारनौंद विधानसभा क्षेत्र में पाली गांव में  एक जनसभा को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस साल के बजट में नागर विमानन विभाग के लिए 75 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है और 50 करोड़ रुपए का आबंटन खासतौर पर हिसार में हवाईअड्डे के विकास के लिए किया गया है।

वित्त मंत्री ने कहा कि एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने के लिए एक सलाहकार की नियुक्ति की गई है। वह जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंप देगा। उन्होंने कहा कि हिसार में एक कार्गो हवाईअड्डा भी स्थापित किया जाएगा जिसमें विमान की मरम्मत की सुविधा होगी। एक कंपनी से हिसार में विमान बनाने का एक प्रस्ताव भी प्राप्त किया गया है। कंपनी ने इस उद्देश्य से 400 एकड़ भूमि की मांग की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    madan gupta
    Jul 8, 2016 at 7:36 pm
    The airport may be named after Maharaja Agar Sen Airport.
    (0)(0)
    Reply
    1. M
      madan gupta
      Jul 8, 2016 at 7:35 pm
      make a very big international airport in Hissar bigger than Delhi. Hissar ha a lot of barren land which can be profitably used. Only the problem is paucity of water. At present Hy. does not have any airport. One local airport is badly required at Dharam Bhoomi kuruksetra.
      (0)(0)
      Reply
      सबरंग