June 28, 2017

ताज़ा खबर
 

इंकिलाब रैली में केजरीवाल बोले- जरूरत पड़ी तो पंजाब के लिए पीएम मोदी के चरणों में लेट जाएंगे

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने दावा किया कि बादल परिवार और कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने हाथ मिला रखे हैं।

Author लुधियाना | November 23, 2016 20:43 pm
संगरूर में चुनावी रैली को संबोधि‍त करते अरविंद केजरीवाल। (PTI Photo)

अाम आदमी पार्टी के संस्‍थापक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पंजाब के संगरूर में रैलियां की। पंजाब यात्रा के चौथे दिन केजरीवाल कुछ अलग रंग में नजर आए। एंटी मोदी बातों से इतर उन्‍होंने कहा, ”अगर AAP को चुनाव में जीत मिलती है तो हम पंजाब के हितों का ध्‍यान रखेंगे और अगर जरूरत पड़ी तो हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कदमों में गिर जाएंगे ताकि राज्‍य के काम हो जाएं। अगर कुछ नहीं होता है तो हम संघर्ष करेंगे और लड़ेंगे और कहेंगे साड्डा हक, एत्‍थे रख।” केजरीवाल को इस बात के लिए काफी तालियां मिलीं। जिसके बाद उन्‍होंने कहा, ”दिल्‍ली में, केंद्र सरकार बहुत टांग अड़ाती है मगर फिर भी हमने अपने वादे पूरे किए। हालांकि पंजाब के साथ ऐसा नहीं होगा क्‍याेंकि इसकी अपनी ताकत है और मैं पंजाब के हितों के लिए पीएम मोदी के सामने झुकने को तैयार हूं। इसमें कोई शक नहीं कि दिल्‍ली में वे हमें बहुत परेशान करते हैं।”

केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल कहते हैं कि वह (केजरीवाल) मोदी से लड़ते हैं और इसलिए पंजाब में AAP जीत जाएगी। बादल परिवार पर हमला करते हुए केजरीवाल ने कहा, ”पिछले दो साल से, बादलों ने प्रधानमंत्री को खूब मक्‍खन लगाया है मगर इसके बावजूद वह ऐसा कुछ नहीं कर पाए जिससे राज्‍य को गर्व हो। तो मक्‍खन लगाना काम नही आया।” दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने दावा किया कि बादल परिवार और कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने हाथ मिला रखे हैं। उन्‍होंने कहा, ”अकाली दल और कांग्रेस में मियां बीवी का रिश्‍ता है।”

‘बादल परिवार और अमरिंदर के बीच गुप्‍त समझौता है और वे साथ में चुनाव लड़ रहे हैं। असल में कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की कई होर्डिंग्‍स के लिए मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पैसा दिया है। वे दोस्‍त हैं जिसके चलते बादल ने अमरिंदर पर से सारे पुलिस केस हटा लिए। कैप्‍टन ने भी ड्रग केस में मजीठिया पर चली सीबीआई इंक्‍वायरी का विरोध किया।’ केजरीवाल ने कहा, ”जहां वह (बादल) अमरिंदर के खिलाफ मुकदमे वापस ले रहे हैं, लेकिन मजीठिया मेरे खिलाफ मानहानि का मुकदमा लड़ रहे हैं क्‍योंकि मैंने उन्‍हें ऐसा इंसान बताया था जो ड्रग्‍स का धंधा करते हैं।”

दलितों के लिए समर्थन बढ़ाते हुए केजरीवाल ने कहा कि एक बार पंजाब में उनकी पार्टी की सरकार बनी, तो वे राज्‍य में दलितों पर अत्‍याचार की जांच के लिए एसआईटी बनाएंगे और दोषियों को सजा दी जाएगी। उन्‍होंने वादा किया कि विरोध कर रहे कर्मचारियों के खिलाफ सभी फर्जी एफआईआर वापस ली जाएंगी।

प्रेस से एटीएम तक: जानिए कैसे सफर करता है आपका पैसा

वीडियो: ग्राहक ने थमाया 2000 रुपए का नकली नोट; दुकानदार ने की पुलिस में शिकायत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 8:43 pm

  1. V
    vishal
    Nov 24, 2016 at 10:14 am
    What's Kejriwal view on SC SYL judgement. Today election is in Punjab so he is ready for whatever he can do for Punjab and tomorrow when election is in Haryana and AAP opt to contest election, what will be his view on SYL Judgement at that time, I am sure then he will say I will do everything to protect the interest of Haryana as by that time Punjan election would be over. Give your thought on SYL Judgment and resolve the issue between Punjab Haryana.
    Reply
    सबरंग