ताज़ा खबर
 

विजयदशमी पर भी दिखा पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा, रावण संग लगे पाकिस्तान, नवाज और सईद के पुतले

विजयदशमी के मौके पर देशभर में पड़ोसी देश पाकिस्तान के खिलाफ भी गुस्सा देखने को मिला। दिल्ली के द्वारका में पाकिस्तान नाम का भी एक पुतला बनाया गया।
रावण संग लगे नवाज और सईद के पुतले। (फोटो- ANI)

विजयदशमी के मौके पर देशभर में पड़ोसी देश पाकिस्तान के खिलाफ भी गुस्सा देखने को मिला। दिल्ली के द्वारका में पाकिस्तान नाम का भी एक पुतला बनाया गया। जिसे आज राज जला दिया जाएगा। मंगलवार (11 अक्टूबर) को उसकी फोटो सामने आई। फोटो में देखा गया कि रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतलों के साथ चौथे पुतले के रूप में पाकिस्तान का पुतला लगाया गया। पुतले का रंग पाकिस्तान के झंडे की तरह हरा रखा गया। पुतले पर ‘आतंकवाद का जन्मदाता पाकिस्तान पाकिस्तान’ लिखा गया। वहीं दूसरी तरफ पंजाब में भी कुछ ऐसा ही पुतला देखने को मिला। वहां एक पुतले पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की फोटो लगी थी वहीं दूसरे पर मुंबई हमले के आरोपी हाफिज सईद की।

गौरतलब है कि इन दिनों भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम सीमा पर है। यह तनाव जम्मू कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले की वजह से बढ़ा था। उस हमले में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे। इसका बदला लेने के लिए भारत ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) को पार करके पाक अधिकृत कश्मीर (POK) में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। उसमें आतंकी कैपों को काफी नुकसान पहुंचाया गया था। इसके बाद पाकिस्तान भड़का हुआ है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी बदला लेने के इरादे से बार-बार भारत में घुस रहे हैं और हमले कर रहे हैं। भारत सरकार और सेना दोनों ही इस सबसे निपटने की भरपूर कोशिश कर रही है।

वीडियो: Speed News

देखिए पाकिस्तान के खिलाफ कैसे-कैसे पुतले लगाए गए हैं-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग