ताज़ा खबर
 

धार्मिक ग्रंथ बेअदबी मामला: आप विधायक दो दिन की पुलिस हिरासत में

पंजाब पुलिस ने मेहरौली से आप के विधायक नरेश यादव को धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी मामले में गिरफ्तार किया है।
Author मलेरकोटला | July 25, 2016 16:02 pm
नरेश यादव दिल्ली के महरौली से विधायक हैं। (फाइल फोटो)

पंजाब में पिछले महीने हुए धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी के मामले में यहां की एक स्थानीय अदालत ने सोमवार (25 जुलाई) को आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक नरेश यादव को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। एक दिन पहले ही पंजाब पुलिस ने दिल्ली के विधायक को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया था। पुलिस द्वारा यादव को मलेरकोटला अतिरिक्त दीवानी न्यायाधीश प्रीति सुखेजा के समक्ष पेश किए जाने के बाद न्यायाधीश ने उन्हें दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

बीती रात रविवार (24 जुलाई) पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए यादव के खिलाफ इसी संबंध में गिरफ्तार एक आरोपी के दावे के बाद मामला दर्ज किया गया था। आरोपी ने दावा किया था कि उसने आप विधायक के इशारों पर ही इसे अंजाम दिया था। उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं – 109, 153 ए और 295 के तहत मामला दर्ज किया गया है। यादव ने अपने खिलाफ पुलिस की कार्रवाई को ‘साजिश’ बताया। पुलिस ने दावा किया कि घटना से पहले विजय ने विधायक से मुलाकात की थी और दोनों के बीच फोन पर भी बातचीत हुई थी।

मेहरौली से विधायक और उनकी पार्टी ने इन आरोपों से इनकार किया है और पंजाब में विधानसभा चुनावों से पहले आप की छवि खराब करने के इरादे से ‘राजनीतिक साजिश’ किए जाने का आरोप लगाया है। बहरहाल, अदालत के बाहर विधायक की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए आप के पंजाब प्रभारी संजय सिंह ने कहा, ‘आप विधायक के साथ जो कुछ भी हो रहा है वह पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचाने के इरादे से साजिश के तहत किया जा रहा है और यह सही नहीं है।’ उन्होंने यह घोषणा की कि उनकी पार्टी अपने विधायक की गिरफ्तारी के विरोध में समूचे पंजाब में उपायुक्तों के कार्यालयों के सामने तीन घंटे तक प्रदर्शन करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग