ताज़ा खबर
 

केवल 10 मिनट के लिए राहुल गांधी से मिले अमरिंदर सिंह, बोले- आप ने केवल सोशल मीडिया के जरिए बना रखी थी हवा

पंजाब में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आने के बाद कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधा।
पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह। (फाइल फोटो)

पंजाब में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आने के बाद कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधा। अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस को आप से कोई खतरा नहीं था। उन्होंने यह बात मंगलवार (14 मार्च) को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद कही। मुलाकात करने के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘हम लोगों ने बस दस मिनट की मुलाकात की होगी और अब हम वापस जा रहे हैं, कांग्रेस पार्टी ने इस चुनाव में काफी मेहनत की थी, आप पार्टी कभी भी कांग्रेस पार्टी के लिए खतरा नहीं थी। उन लोगों ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके बड़े स्तर पर हवा बनाई हुई थी।’

अमरिंदर सिंह सोमवार को पंजाब के गवर्नर वीपी सिंह बंडोरी से मिलने पहुंचे थे। वहां उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। अमरिंदर सिंह ही पंजाब के मुख्यमंत्री होंगे यह साफ है। खबरों के मुताबिक, क्रिकेटर और नेता नवजोत सिंह सिद्धू को डिप्टी सीएम का पद या फिर कोई और बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। वह चुनाव से कुछ वक्त पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे।

पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने कुल 117 सीटों में से 77 पर जीत दर्ज की। कांग्रेस पार्टी ने इस बार पंजाब में जीतकर 10 साल बाद सत्ता में वापसी की। वहीं चुनाव नतीजों से पहले तक पंजाब में सरकार बनाने का दावा कर रही आम आदमी पार्टी को 20 सीटें मिलीं। हालांकि, राज्य में आप दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। इसके अलावा शिरोमणि अकाली दल (SAD) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के गठबंधन ने 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी। पिछले दस सालों से पंजाब में SAC-BJP के गठबंधन की ही सरकार थी। लेकिन इस बार उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग