ताज़ा खबर
 

एसआईटी की पूछताछ के बाद हनीप्रीत ने की थी सीने में दर्द की शिकायत, डॉक्टरों ने जांचकर दी ये राय

गुरमीत राम रहीम को दो साध्वियों के बलात्कार का दोषी पाए जाने के बाद हुई हिंसा में 38 लोग मारे गये थे।
पंचकुला सेक्टर 23 के चांदींमंदिर थाने में हनीप्रीत (एक्सप्रेस फोटोः साहिल वालिया)

हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की करीबी हनीप्रीत से पूछताछ करने के बाद बुधवार (चार अक्टूबर) को अदालत में पेश किया। हनीप्रीत को हरियाणा पुलिस ने मंगलवार (तीन अक्टूबर) को गिरफ्तार किया था। हनीप्रीत का असली नाम प्रियंका तनेजा है और वो पिछले 38 दिनों से फरार थी। हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। हनीप्रीत को चंडीगढ़ से करीब 15 किलोमीटर दूर गिरफ्तार किया गया था। राम रहीम को दो साध्वियों के बलात्कार के लिए 20 साल सश्रम कारावास और 30 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी। राम रहीम को अदालत द्वारा दोषी पाए जाने के बाद सिरसा और पंचकुला समेत कई जिलो में व्यापक हिंसा हुई थी जिसमें 38 लोग मारे गये थे और 200 से ज्यादा घायल हुए थे।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार एसआईटी की पूछताछ के दौरान हनीप्रीत ने सीने में दर्द की शिकायत की थी। सीने में दर्द की शिकायत के बाद उसे रात को अस्तपाल ले जाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने जांच करने के बाद उसे पूरी तरह स्वस्थ बताया। एसआईटी ने हनीप्रीत से महिला पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में मंगलवार रात कई घंटों तक पूछताछ की। पुलिस ने 25 अगस्त को हुई हिंसा को भड़काने और योजना बनाने के मामले में हनीप्रीत से पूछताछ की। पुलिस ने एजेंसी से कहा कि वो आगे की पूछताछ के लिए हनीप्रीत को रिमांड पर लेगी।

अगस्त में हिंसा का मामला दर्ज होने के बाद से ही पुलिस को हनीप्रीत की तलाश थी लेकिन वो भूमिगत हो गयी थी। पुलिस ने उसकी तलाश में लुक आउट नोटिस जारी करते हुए नेपाल पुलिस से भी उसकी गिरफ्तारी में मदद मांगी थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि हनीप्रीत नेपाल चली गयी है। 26 सितंबर को हनीप्रीत ने दिल्ली हाई कोर्ट में एंटीसिपेटरी बेल की अर्जी दी थी जिसे अदालत ने खारिज कर दिया। लेकिन तीन अक्टूबर को अचानक ही हनीप्रीत मीडिया के सामने आई और कुछ समाचार चैनलों को इंटरव्यू दिया। हनीप्रीत ने खुद पर लगे सभी आरोपों से इनकार किया। हनीप्रीत में मीडिया में उसके और गुरमीत राम रहीम के बीच शारीरिक संबंध होने की खबरों को भी खारजि करते हुए मनगढ़ंत बताया। हनीप्रीत ने कहा कि वो गुरमीत राम रहीम उसके पिता हैं और पिता-पुत्री के बीच ऐसे संबंध की कल्पना करना भी शर्मनाक है। हनीप्रीत गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग