May 27, 2017

ताज़ा खबर

 

कपिल मिश्रा आरोप: अमरिंदर सिंह बोले- केजरीवाल का भ्रष्‍ट चेहरा सामने आया, अब तो छोड़ें सीएम पद

सिंह ने कहा कि केजरीवाल पर और उनकी पार्टी के खिलाफ पिछले कई महीने से आरोपों की गंभीरता को देखते हुए केजरीवाल को काफी पहले इस्तीफा दे देना चाहिए।

Author May 7, 2017 20:30 pm
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह। ( Photo Source: PTI)

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार (7 मई) को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करते हुए दावा किया कि आप प्रमुख को पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है क्योंकि उनका भ्रष्ट चेहरा पूरी तरह बेनकाब हो गया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि उनकी पार्टी लंबे समय से कहती रही है कि केजरीवाल डकैत हैं, जो केवल अपनी जेब भरने में रूचि रखते हैं।

दिल्ली के बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा ने रविवार (7 मई) को केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी कैबिनेट के सहयोगी सत्येन्द्र जैन से दो करोड़ रूपये लिए थे, हालांकि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है।

सिंह ने कहा कि केजरीवाल पर और उनकी पार्टी के खिलाफ पिछले कई महीने से आरोपों की गंभीरता को देखते हुए केजरीवाल को काफी पहले इस्तीफा दे देना चाहिए था। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन बेशर्म इंसान होने के कारण आम आदमी पार्टी के नेता अब भी पद नहीं छोड़ेंगे।’’

हाल में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा मारे गए सैनिक परमजीत सिंह के घर सांत्वना देने पहुंचे सिंह ने केजरीवाल के खिलाफ लगाए गए आरोपों की सीबीआई जांच और आप प्रमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत कार्रवाई की मांग की।

कपिल मिश्रा के दावों के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कपिल मिश्रा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनके सभी आरोप ऊल-जलूल हैं और उनका कोई जवाब नहीं है। सिसोदिया अप्रत्यक्ष रूप से कहना चाह रहे थे कि कपिल मिश्रा को मंत्री मंडल से हटाया गया था जिसकी वजह से वे ऐसे आरोप लगा रहे हैं।

इससे पहले शनिवार को कपिल मिश्रा के हटाए जाने पर मनीष सिसोदिया ने कहा था कि जल मंत्रालय में काफी गड़बड़ियों की शिकायत मिल रही थीं और काम भी वैसा नहीं हो रहा था जैसा होना चाहिए था। मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा था कि नगर निगम चुनाव से कुछ वक्त पहले अचानक लोगों के पानी के बिल बढ़कर आने लगे थे जबकि सरकार पानी फ्री देती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 7, 2017 8:03 pm

  1. No Comments.

सबरंग