ताज़ा खबर
 

पंजाब: पूर्व अकाली मंत्री की घिनौनी करतूत, 8 साल से बेटी की सहेली से कर रहा था रेप, पीड़िता ने पुलिस को सौंपा वीडियो

महिला ने शिकायत दर्ज कराते हुए दावा किया है कि उसके पास 20 मिनट का वीडियो है, जिसमें लंगाह उसका यौन शोषण कर रहा है।
एक समारोह में पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के साथ सुच्चा सिंह लंगाह( पीली पगड़ी में)। (Photo Source: Facebook)

पंजाब पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता सुच्चा सिंह लंगाह के खिलाफ एक महिला कांस्टेबल से करीब एक दशक तक रेप करने का मामला दर्ज किया है। लंगाह अकाली दल की सरकार में साल 2007 से 2012 तक कृषि मंत्री रहे थे। 39 वर्षीय पीड़िता ने एफआईआर में दावा किया है कि वह लंगाह की बेटी सरबजीत कौर के साथ गुरदासपुर में बाबा ननकी कॉलेज में पढ़ती थी। उसने 61 वर्षीय नेता पर आरोप लगाया है कि उसने आठ साल तक जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ यौन संबंध बनाए।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने शिकायत दर्ज कराते हुए दावा किया है कि उसके पास 20 मिनट का वीडियो है, जिसमें लंगाह उसका यौन शोषण कर रहा है। पीड़िता ने वह क्लिप पुलिस को सौंप दी है। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पीड़िता साल 2009 में मंत्री से पहली बार मिली थी। उस वक्त वह उससे नौकरी मांगने गई थी। पीड़िता का पति पुलिस कांस्टेबल था, जिनकी मौत हो गई थी। ऐसे में परिवार चलाने वाला कोई नहीं बचा था।

एफआईआर में पीड़िता ने कहा, ‘मंत्री ने मुझे दो दिन बाद अकेले मिलने के लिए कहा। जैसा उन्होंने कहा मैंने वैसा ही किया क्योंकि मेरी लिए नौकरी बहुत जरूरी थी। मुझे दो बच्चे भी पालने थे।’ पहली बार जब मंत्री ने पीड़िता के साथ जबरदस्ती की, उसे याद करते हुए उसने बताया, ‘मैं मंत्री से छोड़ देने की भीख मांग रही थी। मैंने उसे यह भी याद दिलाया कि मैं उसकी बेटी की सहपाठी हूं और इसलिए आपकी बेटी जैसी ही हूं। लेकिन उसने एक नहीं सुनी। उसने मुझे बताया कि सरकारी नौकरी पाने के लिए एक ही तरीका है कि तुम मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाओ।’

अपने बयान में पीड़िता ने बताया है कि जब भी उसने मंत्री का विरोध किया तो उसने जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने बताया, ‘जब भी मैं विरोध जताती थी तो मंत्री कहता था कि मेरे पास बिहार और उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर हैं, जो कि मेरे एक बार कहने पर किसी को भी मार सकते हैं। मेरे अंदर उसके खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं थी, क्योंकि वह बहुत शक्तिशाली इंसान था।’ इसके साथ ही पीड़िता ने मंत्री पर धोखाधड़ी का भी आरोप लगाया है। पीड़िता ने शिकायत की है कि उसकी जमीन बेचकर मंत्री उसका पैसा खा गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Rupendra Rakshit
    Sep 30, 2017 at 12:27 pm
    महिला की शिकायत, कि मंत्री ने नौकरी दिलाने की एवज में बलात्कार पहले किया बिलकुल सच हो सकता है और इसके लिए इस मंत्री की चमड़ी उधेड़ी जानी चाहिए. शायद इतने सालों तक उसके हारने का इंतज़ार कर रही थी. जब तक लुटेरे और बेईमान मंत्रियों की खाल नहीं उधेड़ी जाएगी, समाज में सुधर आ ही नहीं सकता है.
    (1)(0)
    Reply
    सबरंग