December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

पत्नी ललिता खुदकुशी कांड में नेशनल प्रो- कबड्डी खिलाड़ी रोहित मुंबई से गिरफ्तार

राष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी रोहित कुमार की पत्नी ललिता की कथित खुदकुशी के मामले में शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को दो सफलता मिली। आरोपी रोहित और उसके पिता विजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

Author नई दिल्ली | October 22, 2016 01:31 am

राष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी रोहित कुमार की पत्नी ललिता की कथित खुदकुशी के मामले में शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को दो सफलता मिली। आरोपी रोहित और उसके पिता विजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। ललिता ने रोहित और अपने ससुराल वालों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, नौसेना में सेवारत रोहित को दिल्ली पुलिस के एक दल ने शुक्रवार को दोपहर बाद मुंबई में गिरफ्तार कर लिया। रोहित 2009 से नेवी में है और मुंबई में ड्यूटी करता है। फिलहाल वह कबड्डी लीग की बंगलुरु बुल्स टीम का भी हिस्सा है। बाकी पेज 8 पर उङ्मल्ल३्र४ी ३ङ्म स्रँी 8
पुलिस का कहना है कि उसे मुंबई से दिल्ली लाया जा रहा है। ललिता की कथित खुदकुशी के बाद रोहित के परिजन कंझावला स्थित अपने घर से लापता थे। पुलिस ने कहा कि कबड्डी खिलाड़ी को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया जहां आगे पूछताछ के लिए ट्रांजिट रिमांड पर उसे दिल्ली लाया जा रहा है। रोहित के पिता विजय सिंह ने भी दोपहर में दिल्ली में समर्पण किया और उन्हें नांगलोई थाने में गिरफ्तार कर लिया गया। विजय दिल्ली पुलिस में सब-इंसपेक्टर थे और उन्हें सेवा से बर्खास्त किया गया था।

पुलिस की मानें तो फेसबुक पर जारी एक वीडियो संदेश में रोहित ने सिसकते हुए खुद को बेगुनाह बताया। उसने कहा कि वह अपनी पत्नी को प्यार करता था और चाहता है कि सच सामने आए। उसने एक वीडियो में कहा-मैं देश के लिए खेला हूं और कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। जिसे मैं सबसे ज्यादा प्यार करता था, वह मुझे हमेशा के लिए छोड़ गई। जो भी हो, मैं चाहता हूं कि सच सामने आए। उसने कहा है कि मैं जांच में पुलिस को पूरा सहयोग करूंगा। मुझे कानून पर भरोसा है, जीत हमेशा सच्चाई की होती है, मुझे इंसाफ मिलेगा। मैं भारतीय सेना का हिस्सा हूं। देश के लिए खेला हूं, कभी किसी का बुरा नहीं किया।
ललिता ने 17 अक्तूबर को नांगलोई स्थित अपने मायके में कथित तौर पर खुदकुशी कर ली थी। उसके पास से एक सुसाइड नोट और आॅडियो-वीडियो क्लिप्स बरामद हुए, जिनमें उसने अपने ससुराल वालों पर मामूली बातों के लिए प्रताड़ना का आरोप लगाया था। रोहित ने उसे अपने जीवन से दूर चले जाने को भी कहा था। पुलिस ने रोहित और उसके माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने रोहित और उसके माता-पिता की गिरफ्तारी के लिए दो पुलिस दल गठित किए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 22, 2016 1:28 am

सबरंग