ताज़ा खबर
 

क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया पीएम मोदी के नाम पर लूटने वाला ठग

प्रधानमंत्री कार्यालय के नाम पर ठगी करने वाले 36 साल के एक ठग को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार करने का दावा किया है।
Author नई दिल्ली | June 5, 2016 23:58 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के नाम पर ठगी करने वाले 36 साल के एक ठग को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार करने का दावा किया है। मुन्ना सिंह नाम का यह युवक न्यूज आॅफ इंडिया साप्ताहिक अखबार निकालने का दावा भी करता है। भारतीय रेल से रिटायर 83 साल के एक बुजुर्ग गंगाराम अग्रवाल की शिकायत पर मुन्ना को गिरफ्तार किया गया। शाखा के संयुक्त आयुक्त के मुताबिक गंगाराम ने प्रधानमंत्री कार्यालय में मुन्ना की ठगी की शिकायत की थी। मुन्ना से गंगाराम का परिचय पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के सामने दिल्ली पब्लिक लाइब्रेरी में हुआ। मुन्ना ने खुद को पत्रकार बताया, गंगाराम ने भी कविता लिखने की अपनी रुचि के बारे में बताया।

Read Also: पीएम स्किल डेवलेपमेंट योजना के नाम पर 4000 बेरोजगारों को चूना लगा चुका ठग गिरफ्तार

यहीं से मुन्ना ने गंगाराम की कमजोरी पकड़ ली। मुन्ना ने उनकी कविताएं दक्षिणी अफ्रीका के एक पब्लिकेशन से प्रकाशित कराने की बात कही और उन्हें मोटी रायल्टी दिलाने का झांसा दिया। विश्वास जताने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय का एक फर्जी पत्र भी गंगाराम को दिखाया। मुन्ना ने गंगाराम से शुरुआती खर्चे के रूप में 12 लाख रुपए ले लिए गए थे। बाद में जब गंगाराम को खुद के साथ ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने मुन्ना सिंह को पैसे वापस करने को कहा। मुन्ना की आनाकानी पर गंगाराम ने प्रधानमंत्री कार्यालय में शिकायत कर दी। वहां से दिल्ली पुलिस आयुक्त को जांच के लिए दिशा निर्देश जारी हुए और तब जाकर मुन्ना की ठगी का भंडाफोड़ हुआ।

पुलिस ने उसकी तलाश की तो उसका मोबाइल नंबर और किराए का कमरा बंद मिला। पुलिस ने जाल बिछाकर मुन्ना को जहांगीरपुरी में दबोच लिया। मुन्ना ने बताया कि वह बेरोजगार है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग