ताज़ा खबर
 

50 करोड़ से ज्यादा की अवैध लेनदेन के चलते पुलिस की रडार पर आया दिल्ली का एक बड़ा प्राइवेट स्कूल

मैक्सफोर्ट स्कूल की दो शाखाओं द्वारा फर्जी कंपनियों और लोगों के साथ 50 करोड़ रूपए से अधिक के कथित अवैध लेनदेन किए जाने की शिकायतों की जांच के लिए दिल्ली सरकार ने पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा से संपर्क किया है।
Author नई दिल्ली | April 3, 2016 14:40 pm
स्कूल पर आरोप है कि वो नकद राशि लेता है जिसकी कोई कागजी प्रमाण नहीं है।( REPRESENTATIVE PICTURE)

एनसीआर स्थित मैक्सफोर्ट स्कूल की दो शाखाओं द्वारा फर्जी कंपनियों और लोगों के साथ 50 करोड़ रूपए से अधिक के कथित अवैध लेनदेन किए जाने की शिकायतों की जांच के लिए दिल्ली सरकार ने पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा से संपर्क किया है। माता-पिता से डोनेशन और बढ़ी हुई फीस लेने और भुगतान न करने की स्थिति में छात्रों के परीक्षा परिणाम रोक लेने की शिकायतों के बाद शिक्षा निदेशालय ने स्कूल की पीतमपुरा और रोहिणी स्थित शाखाओं को धन वापस करने और परीक्षा परिणाम जारी करने के भी निर्देश दिए हैं।

शिक्षा निदेशालय ने दोनों स्कूलों के प्राचार्यों को लिखे पत्र में कहा है, ‘‘ऐसा आरोप है कि मैक्सफोर्ट स्कूल फर्जी कंपनियों और लोगों के साथ बड़ी धनराशि के अवैध लेनदेन में, स्कूल के संचय खातों से धन विभिन्न ट्रस्ट:सोसाइटी आदि को हस्तांतरित करने में संलिप्त हैं। यह राशि अब तक 50 करोड़ रूपए से ज्यादा की है।’’

अन्य आरोपों में नकदी की गड़बड़ी, सेवाओं और वस्तुओं के लिए विक्रेताओं को स्कूल के भुगतान खातों से भुगतान करना और यह राशि माता-पिता से नकद में लेना शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग