December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

नरेंद्र मोदी ने नया रायपुर के नंदन वन में बाघ के पास जाकर ली तस्वीरें

सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रही कुछ तस्वीरों में वह हाथ में प्रोफेश्नल कैमरा पकड़े एक बाघ की फोटोग्राफी करते दिख रहे हैं।

इन तस्वीरों को खुद प्रधानमंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर शेयर किया। (Photo: Twitter/Narendra Modi)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ का दौरा पर थे। यहां उन्होंने नया रायपुर में जंगल सफारी का उद्घाटन किया है। नंदन वन जंगल सफारी में पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी में भी हाथ आजमाया। सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रही कुछ तस्वीरों में वह हाथ में प्रोफेश्नल कैमरा पकड़े एक बाघ की फोटोग्राफी करते दिख रहे हैं। तस्वीरों में दिख रहा है कि नरेंद्र मोदी बाघ के तस्वीर लेने के लिए बेहद करीब पहुंच गए हैं और बाघ भी कैमरे में देख रहा है। इन तस्वीरों को खुद प्रधानमंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर शेयर किया। इसके साथ उन्होंने लिखा, “नाया रायपुर के नंदन वन जंगल सफारी में।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह छत्तीसगढ़ में पर्यटन का बेहतरीन भविष्य देखते हैं। छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस समारोह पर उन्होंने कहा कि “इस दिन हमें अटल बिहारी वाजपेयी जी और उनके काम को याद करना चाहिए। वह छत्तीसगढ़ के निर्माताओं में से एक थे।” बता दें कि यह जंगल सफारी एशिया का सबसे बड़ा मानव निर्मित जंगल है। इस जंगल सफारी का निर्माण करीब 320 हेक्टेयर में किया गया है।

इसका निर्माण अक्टूबर 2012 में शुरू किया गया था, जहां टाइगर, बीयर, हर्बीवोर और लॉयन सफारी रखे गए हैं। करीब 50 एकड़ में खंडवा जलाशय भी बनाया गया है। इस जलाशय के बीच दो सौ करोड़ रुपए की लागत से नेस्टिंग आईलैंड भी बनाया जाएगा। दो घंटे में ही प्रधानमंत्री के इस ट्वीट पर 6 हजार से ज्यादा लाइक्स और 2 हजार से ज्यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है। इस तस्वीर को देख एक शख्स ने कमेंट में लिखा, “उत्कृष्ठ ! भारत माँ का शेर और जंगल का शेर”

देखें पीएम मोदी के ट्वीट-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 1, 2016 4:15 pm

सबरंग