ताज़ा खबर
 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल वाराणसी दौरे पर, 1500 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन योजना की करेंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री बनने के बाद यहां अपने आठवें दौरे पर आ रहे मोदी गैस पाइपलाइन परियोजना ‘ऊर्जा गंगा’ की शुरुआत करेंगे जिसमें वाराणसी के निवासियों को दो साल के अंदर पाइप वाली कुकिंग गैस मुहैया कराने का वादा किया गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जा रहे हैं, जहां वह 51,000 करोड़ रुपये की लागत वाली 1500 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन और रेलवे पटरियों को दोहरा करने समेत कई महत्वाकांक्षी परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद यहां अपने आठवें दौरे पर आ रहे मोदी गैस पाइपलाइन परियोजना ‘ऊर्जा गंगा’ की शुरुआत करेंगे जिसमें वाराणसी के निवासियों को दो साल के अंदर पाइप वाली कुकिंग गैस मुहैया कराने का वादा किया गया है। उसके बाद अगले एक साल में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा जैसे राज्यों के लाखों लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

मोदी इलाहाबाद-वाराणसी सेक्शन पर रेलवे पटरियों को दोहरा करने की परियोजना को भी हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा वाराणसी में डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्ल्यू) का विस्तार और पूरी तरह वातानुकूलित पेरिशेबल कार्गो केंद्र का शिलान्यास भी उनके कार्यक्रमों में शामिल है। कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री इस पौराणिक शहर को समर्पित एक डाक टिकट का विमोचन भी करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री शहर के भीड़भाड़ वाले कैंट इलाके से गुजरने वाली एक सड़क के चौड़ीकरण कार्य का भी शिलान्यास करेंगे।

वीडियो देखिए: हिमाचल में पीएम ने किया जल विद्युत परियोजना का शुभारंभ

प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के मद्देनजर शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। उनके दौरे की तैयारियों पर नजर रखने के लिए विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के अधिकारी शुक्रवार से ही वाराणसी में डेरा डाले हुए हैं। डीएलडब्ल्यू के विशालकाय परिसर को कल शाम मोदी की रवानगी तक ‘नो फ्लाई जोन’ घोषित किया गया है। प्रधानमंत्री इस परिसर में हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। शहर में पिछले कुछ दिन से विभिन्न गतिविधियां चल रहीं हैं। जिसमें कई केंद्रीय मंत्री समारोह स्थल का दौरा कर चुके हैं। इनमें ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा शामिल हैं। इन मंत्रियों ने प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया। मोदी इससे पहले एक मई को बनारस दौरे पर आये थे।

Read Also- मोदी के चुनावी क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे उद्धव ठाकरे, उत्तर प्रदेश विस चुनाव लड़ेगी शिवसेना

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.