ताज़ा खबर
 

पेट्रोल-डीजल महंगे, शिवराज सिंह चौहान कब चलाएंगे साइकिल: कांग्रेस

देश और मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार आ रहे उछाल पर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सवाल किया है कि अब वह मौन क्यों हैं? कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में कीमतें बढ़ने पर शिवराज साइकिल चलाने लगते थे।
Author भोपाल | September 15, 2017 00:13 am

देश और मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार आ रहे उछाल पर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सवाल किया है कि अब वह मौन क्यों हैं? कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में कीमतें बढ़ने पर शिवराज साइकिल चलाने लगते थे। अब देखना है कि वह साइकिल कब चलाते हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि सरकार बताए कि देश-प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उच्चतम स्तर पर आया उछाल ही अच्छे दिनों का संकेत है? आम उपभोक्ताओं के साथ प्रति लीटर 34 से 40 रुपये की ‘राजनैतिक लूट’ हो रही है, पर शिवराज खामोश हैं।

उन्होंने प्रदेश के मुखिया से भी यह जानना चाहा है कि यूपीए सरकार के दौरान पेट्रोल-डीजल के दामों के विरोध में उन्होंने सभी सहयोगियों व अधिकारियों को अपने शासकीय बंगलों से मंत्रालय तक साइकिल से जाने के निर्देश दिए थे और इस बावत लाखों रुपयों की जो साइकिलें खरीदी गई थीं, अब कहां हैं?

वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा, “यूपीए की सरकार में क्रूड ऑयल की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में महंगी थी। आज क्रूड ऑयल की कीमत गिरने के बाद भी पेट्रोल और डीजल के दाम में बेतहाशा वृद्धि बताती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को जो ‘अच्छे दिन’ लाने के सपने दिखाए थे, वे सपने बुरे दिन में बदल गए हैं।”

सिंह ने चुटकी लेते हुए कहा, “तब हमारे घोषणावीर मुख्यमंत्री ने साइकिल चलाने की नौटंकी की थी और साइकिल से मंत्रालय गए थे। वे दाम की वृद्धि से जनता पर आई परेशानी से विचलित हो गए थे, लेकिन आज जब पेट्रोल-डीजल की कीमत में 107 प्रतिशत की वृद्धि हुई, तब वे मौन क्यों हैं?”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.