June 28, 2017

ताज़ा खबर
 

राजस्थान यूनिवर्सिटी में लीक हुआ पेपर, पूर्व प्रोफेसर सहित 9 लोग हुए गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस के विशेष आपरेशन समूह (एसओजी) ने स्नातक और स्नातकोत्तर पेपर लीक मामले का आज पर्दापाश कर राजस्थान विश्वविद्यालय के प्रोफेसर, एक विभागाध्यक्ष और एक पूर्व प्रोफेसर समेत आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया।

Author जयपुर | April 17, 2017 20:17 pm
राजस्थान विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

राजस्थान पुलिस के विशेष आपरेशन समूह (एसओजी) ने स्नातक और स्नातकोत्तर पेपर लीक मामले का आज पर्दापाश कर राजस्थान विश्वविद्यालय के प्रोफेसर, एक विभागाध्यक्ष और एक पूर्व प्रोफेसर समेत आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया। एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक उमेश मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया कि जिन लोगों पर विश्वविद्यालय की परीक्षा के प्रश्नपत्र बनाने और गोपनीयता की जिम्मेदारी थी वहीं लोग प्रश्नपत्र लीक कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि एसओजी ने तीन मुकदमा दर्ज कर राजस्थान विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग के प्रोफेसर जगदीश प्रसाद जाट, विश्वविद्यालय के गोविन्द पारीक, सेवानिवृत्त प्रोफेसर बीएल गुप्ता, हनुमानगढ भादरा में पदस्थ व्याख्याता काली चरण, बीकानेर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर एनएस मोदी, उसके पुत्र निपुण मोदी, जयपुर में एक बुक डिपो का कर्मचारी शरद और एक अन्य शम्भू दयाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया।

मिश्रा ने बताया कि इस मामले में और गिरफ्तारियों से इंकार नहीं किया जा सकता। एसओजी का एक दल बांदीकुई गया हुआ है वहां तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, संलिप्तता पाये जाये पर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।
उन्होंने बताया कि पेपर सेटर पर गोपनीयता की जिम्मेदारी थी उन लोगों ने ही अपने लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए गोपनीयता भंग की। मामले की जांच की जा रही है और गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 17, 2017 8:16 pm

  1. No Comments.
सबरंग