December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

जम्मू-कश्मीर: राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

उरी हमले के बाद की गई भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान आधा दर्जन से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है।

कश्मीर में भारत-पाक सीमा पर तैनात जवान। (File Photo)

जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में बुधवार को पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की है, जिसका भारतीय  सेना ने मुंहतो़ड़ जवाब दिया है। पाकिस्तान की गोलीबारी में एक भारतीय जवान घायल हो गया है। उरी स्थित आर्मी कैंप पर 18 सितंबर को किए गए आतंकी हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। जवाब में भारत ने 29 सिंतबर को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पारकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में सर्जिकल स्ट्राइक करके कई आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया था। भारतीय सेना की कार्रवाई में कई आतंकी और उनके मददगार मारे गए थे।

भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी हमले हो चुके हैं और करीब आधा दर्जन से अधिक बार पाकिस्तान सीमा और नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है। सर्जिकल स्ट्राइक के भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने सभी सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बंदोस्त कड़ा कर दिया था। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी भारत में घुसपैठ कर सकते हैं। भारतीय एजेंसियों के अनुसार पाकिस्तान कई बार घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे आतंकियों पर से ध्यान हटाने के लिए गोलीबारी करते हैं।

वीडियो: कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों के छापे में बरामद हुए मेड इन चाइना सामान-  

Read Also: कश्मीर: सुरक्षा बलों ने बरामद किए चीन-पाक के झंडे और बम, शक के आधार पर 44 लोगों को गिरफ्तार किया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 6:26 pm

सबरंग