January 18, 2017

ताज़ा खबर

 

पाक आर्मी की ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद जम्मू के इस क्षेत्र में रहने वाले हटाए 1300 लोग

पाकिस्तानी जवानों द्वारा कल कई घंटे तक की गयी भारी गोलेबारी के बाद राजौरी जिले के नौशेरा क्षेत्र में कलसियां सीमावर्ती पट्टी में रहने वाले 1300 से अधिक लोगों को हटाकर सुरक्षित स्थान भेजा गया है।

Author जम्मू | October 5, 2016 17:13 pm

पाकिस्तानी जवानों द्वारा कल कई घंटे तक की गयी भारी गोलेबारी के बाद राजौरी जिले के नौशेरा क्षेत्र में कलसियां सीमावर्ती पट्टी में रहने वाले 1300 से अधिक लोगों को हटाकर सुरक्षित स्थान भेजा गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने संघर्षविराम उल्लंघन की वजह से कलसियां सीमाक्षेत्र से लोगों को निकाला है।’ अधिकारी के मुताबिक लोगों को इन इलाकों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। अधिकारियों के मुताबिक दो हजार से अधिक आबादी वाला कलसियां एलओसी के बहुत करीब है और यहां पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के हमले का खतरा रहता है।


गौरतलब है कि अगस्त, 2000 में सैनिकों ने नौशेरा सेक्टर में एक चौकी पर कब्जा करने की पाकिस्तान की साजिश को नाकाम किया था और तीन पाकिस्तानी जवानों को ढेर कर दिया था। तब पाकिस्तानी सैनिकों के एक समूह ने भारतीय क्षेत्र में घुसकर कलसियां में एक अग्रिम चौकी को कब्जाने की कोशिश की थी। भारतीय जवानों ने गोलीबारी की जिसमें तीन पाकिस्तानी जवान ढेर हो गये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 5, 2016 5:12 pm

सबरंग