ताज़ा खबर
 

भुवनेश्वर में आज पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो, ओडिशा में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए बीजेपी की रणनीति

रोड शो से एक दिन पहले ही बीजेपी ने ओडिशा चुनावों के लिए मंथन करना शुरु कर दिया।
Author भुवनेश्वर | April 15, 2017 15:05 pm
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह। (फाइल फ़ोटो)

हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में से चार राज्यों में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पार्टी अब आगामी चुनावों को लेकर रणनीति बनाने लगी है। बीजेपी ने अभी से 2019 में जिन राज्यों में चुनाव होने वाले हैं, उन राज्यों में अपनी पार्टी को मजबूत करने की तैयारी कर ली है। बीजेपी का 2019 का एक मिशन ओडिशा हैं, जहां पर पार्टी बहुमत के साथ सरकार बनाना चाहती है। इसी के चलते 15 और 16 अप्रैल को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भुवनेश्वर में रखी गई है। इस बैठक से पहले प्रधानमंत्री भुवनेश्वर में एक रोड शो करेंगे। शनिवार को मोदी एयरपोर्ट से जनता मैदान तक रोड शो करेंगे। ओडिशा पर विजय प्राप्त करने का दायित्व पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पीएम के कंधों पर है। रोड शो से एक दिन पहले ही बीजेपी ने ओडिशा चुनावों के लिए मंथन करना शुरु कर दिया।

शुक्रवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष द्वारा एयरपोर्ट पर अमित शाह का भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद कार्यकारिणी की बैठक में कई विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इसमें सबसे प्रथम ओडिशा में बीजेपी के राजनीतिक भविष्य को लेकर नई रणनीति तैयार करना है। शुक्रवार को ओडिशा का नववर्ष था जिसके लिए अमित शाह बीजेपी के दफ्तर पहुंचे वहां पर उनका 74 कमल की फूलों की मालाओं से कार्यकर्ताओं और नेताओं द्वारा स्वागत किया गया।

इन 74 मालाओं से शाह का स्वागत करने के पीछे का मकसद साफ है कि ओडिशा की 147 विधानसभा सीटों में से 74 सीटें पार्टी को प्राप्त करनी है, जो कि बहुमत के लिए काफी है। बीजेपी ओडिशा चुनावों के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती इसलिए पार्टी ने दो साल पहले से ही नई रणनीति बनाते हुए चुनावों के लिए कमर कस ली है। इससे पहले बीजेपी की साल 1997 में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी। आपको बता दें कि 2000 में नवीन पटनायक के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनी थी। 2009 में लोकसभा चुनावों के बाद सीटों के बंटवारे को लेकर हुए मतभेद के बाद एनडीए का गंठबंधन टूट गया था।

देखिए वीडियो - ओडिशा: नक्सलियों ने डोइकल्लू स्टेशन पर किया हमला, छोड़ गए पीएम मोदी के दौरे के विरोध में पोस्टर्स

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.