May 24, 2017

ताज़ा खबर

 

गर्मी इतनी कि शख्स ने बिना आग और चूल्हे के सड़क पर ही बना लिया ऑमलेट, देखें वीडियो

राज्य सरकार ने गर्म हवाओं के प्रभाव को कम करने के लिए एहतियाती उपाय करने के संबंध में सभी जिलों में अलर्ट जारी किए हैं।

ओडिशा में सड़क पर ऑमलेट बनाता एक शख्स। तस्वीर का इस्तेमाल एएनआई के वीडियो से किया गया है।

भीषण गर्मी और लू ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। देश के कई हिस्सों में तो ऐसी गर्मी पड़ रही है कि लोग किसी तरह जीने को मजबूर हैं। ओडिशा में भी गर्मी अपना विकराल रूप दिखा रही है। ओडिशा में गर्मी इतनी ज्यादा पड़ रही है कि पारा 45 डिग्री के पार पहुंच चुका है। एएनआई ने एक वीडियो शेयर किया है। ये वीडियो ओडिशा के तीतलगढ़ का है।  इसे देख कोई भी वहां पड़ रही जानलेवा गर्मी का अंदाजा लगा सकता है। इस वीडियो में एक शख्स सड़क पर ऑमलेट बनाकर दिखा रहा है कि आखिर उनके इलाके में किस कदर आग बरस रही है।

वीडियो में नजर आ रहा है कि एक शख्स सर पर कपड़ा बांधे हुए चिलचिलाती धूप में एक सड़क के किनारे पहुंचता है। इस शख्स के हांथ में ऑमलेट बनाने के लिए एक फ्राइपैन और अंडे हैं। वह शख्स अंडे को फोड़कर फ्राइपैन में डालता है और उसे सड़क पर रख देता है। चंद मिनटों में ही ऑमलेट पक जाता है। बता दें कि भीषण गर्मी से पिछले कुछ दिनों में कई इलाकों को थोड़ी राहत मिली है, लेकिन ओडिशा में भीषण गर्मी का दौर जारी है। भुवनेश्वर के मौसम विभाग ने बताया कि ओडिशा में चार ऐसी जगहें जहां पारा 44 डिग्री के पार कर गया है। वहीं प्रदेश के 9 स्थानों पर पारा 90 डिग्री के पार है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश में करीब 6 लोगों की जान सनस्ट्रोक की वजह से हुई है।

 

आपको बता दें कि इससे पहले भी साल 2016 में तमिलनाडु से एक ऐसा ही वीडियो आया था जिसमें एक महिला सड़क पर ऑमलेट बनाती नजर आई थी। राज्य सरकार ने गर्म हवाओं के प्रभाव को कम करने के लिए एहतियाती उपाय करने के संबंध में सभी जिलों में अलर्ट जारी किए हैं।

महाराष्‍ट्र के भीरा में दर्ज हुआ दुनिया का दूसरा सबसे ज्‍यादा तापमान, 46.5 डिग्री पार कर गया पारा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 20, 2017 8:46 am

  1. No Comments.

सबरंग