ताज़ा खबर
 

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की पार्टी BJD को एक चपरासी ने चंदे में दिए 1 करोड़ रुपए

दबे ने कहा कि इस रिपोर्ट से केवल सूबे के सीएम की छवि को खराब किया जा रहा है।
Author भुवनेश्वर | July 22, 2017 19:27 pm
ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर धांधली करने का आरोप लगा है। यह आरोप पटनायक पर इसलिए लगाया जा रहा है क्योंकि उनके नेतृत्व वाली पार्टी बीजेडी को एक करोड़ रुपए चंदा मिला है। टाइम्स नाउ की एक रिपोर्ट के अनुसार बीजेडी को बेनामी लोगों को द्वारा करोड़ों रुपए चंदे के रूप में मिला है। फिलहाल बीजेडी का कहना उनपर लगाए गए सभी आरोप फर्जी है और उन्होंने कोई भी धांधली नहीं की है। रिपोर्ट के अनुसार बीजेडी के हेडक्वाटर में काम करने वाले चपरासी पूर्ण चंद्र पाढी ने पार्टी के आधिकारिक अकाउंट में एक करोड़ रुपए की राशी जमा कराई थी। पाढ़ी का कहना है कि उसने पार्टी फंड के लिए यह राशी खाते में जमा कराई थी।

इतना ही नहीं इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 2009 से अभीतक पटनायक की सत्ताधारी इस पार्टी ने अपने चंदे का ब्यौरा नहीं दिया है जबकि प्रतिनिधित्व कानून के लागू होने के बाद से सभी राजनीतिक पार्टियों को मिलने वाले चंदे की उन्हें वार्षिक रिपोर्ट देना जरूरी होता है। वहीं पार्टी ने टाइम्स नाउ की इस रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया है। पार्टी प्रवक्ता  प्रताप देब का कहना है कि हमारी पार्टी द्वारा कोई भी संदिग्ध लेन-देन नहीं की गई है। इस प्रकार का मुद्दा पिछले साल भी राज्य विधानसभा में उठाया गया था जिसमें कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने ही भाग लिया था।

दबे ने कहा कि इस रिपोर्ट से केवल सूबे के सीएम की छवि को खराब किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि  हमारे पास छिपाने जैसा कुछ नहीं क्योंकि हमारे सभी कागजात सार्वजनिक हैं। आपको बता दें कि विपक्ष के नेता नरसिंहा मिश्रा ने पिछले साल पाढी को लेकर सवाल उठाया था। मिश्रा ने कहा था कि एक दिन में पाढी ने बीजेडी के एसबीआई खाते में 8 करोड़ रुपए जमा कराए थे। इस पर कानून मंत्री अरुण साहू ने विधानसभा में सफाई देते हुए कहा था कि हां पार्टी के खाते में 8 करोड़ रुपए जमा कराए गए है लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया था कि पार्टी के खाते में इतने पैसे कहां से आए थे।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.