ताज़ा खबर
 

पाक के नेशनल डे पर अलगाववादी आसिया अंद्राबी ने श्रीनगर में फहराया पाकिस्‍तान का झंडा

अंद्राबी और उसके कार्यकर्ताओं ने सिविल लाइंस, लाल चौक समेत कई इलाकों में झंडा फहराया। बाद में पुलिस ने इन झंडों को उतारा।
Author श्रीनगर | March 23, 2016 15:05 pm
पाक झंडा फहराने के मामले में पिछले साल अंद्राबी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

अलगाववादी संगठन दुख्‍तरन-ए-मिल्‍लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी और उसके संगठन के सदस्‍यों ने ‘पाकिस्‍तान डे’ बुधवार को जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर में कई जगहों पर पाकिस्‍तान का झंडा फराया।

अधिकारियों के मुताबिक, अंद्राबी और उसके कार्यकर्ताओं ने सिविल लाइंस, लाल चौक समेत कई इलाकों में झंडा फहराया। बाद में पुलिस ने इन झंडों को उतारा। बता दें कि अंद्राबी का संगठन हर साल पाकिस्‍तान डे और पाकिस्‍तान के स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर पाक झंडा फहराता रहा है। पाक झंडा फहराने के मामले में पिछले साल अंद्राबी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

पाकिस्‍तान हर साल ‘पाकिस्‍तान डे’ के मौके पर कश्‍मीरी अलगाववादियों को हाई कमिशन में बुलाता रहा है। पिछले साल विदेश राज्‍य मंत्री वीके सिंह ने इस कार्यक्रम में भारत का प्रति‍निधित्‍व किया था। हालांकि, अलगाववादियों और पाकिस्‍तानी अफसरों की इस मुलाकात पर भारत हमेशा से नाराजगी जताता रहा है। पिछले साल अगस्‍त में तत्‍कालीन पाकिस्‍तानी एनएसए सरताज अजीज और हुर्रियत के नेताओं के बीच एनएसए लेवल की बैठक के पहले प्रस्‍तावित मुलाकात पर काफी विवाद हो गया था। भारत ने इस मुलाकात पर आपत्‍त‍ि जताई थी, वहीं पाकिस्‍तान ने बाद में एनएसए लेवल की बातचीत टाल दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    santosh
    Mar 23, 2016 at 2:56 pm
    कार्यवाही करे सरकार के बिठाए राज्यपाल
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग