May 24, 2017

ताज़ा खबर

 

मोदी की लुधियाना यात्रा के दौरान ‘चिट्टा रावण’ का पुतला जलाएगी कांग्रेस, कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- देखता हूं कौन रोकता है

प्रधानमंत्री मोदी 18 अक्तूबर को एमएसएमई मंत्रालय की ओर से लुधियाना में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने आने वाले हैं।

Author October 15, 2016 20:56 pm
अमरिंदर सिंह ने नीतीश कुमार को पंजाब में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करने का आमंत्रण दिया। (File Photo)

‘चिट्टा रावण’ मामले में पुलिस की कथित भेदभाव पूर्ण भूमिका को लेकर पहले से धरना दे रही पंजाब कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 18 अक्टूबर को होने वाली लुधियाना यात्रा के दौरान वहां ‘चिट्टा रावण’ का पुतला जलाएगी। कांग्रेस नेता लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के नेतृत्व में सीएम प्रकाश सिंह बादल के निवास स्थान के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान राज्य के पार्टी प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को घोषणा की है कि वे खुद चिट्टा रावण का पुतला जलाएंगे। कैप्टन ने कहा, ‘देखता हूं कि मुझे कौन रोकता है। मैं प्रधानमंत्री मोदी को बताना चाहूंगा कि वे किसी तरह के गुंडों का समर्थन कर रहे हैं। उन्हें उनके गठबंधन के सहयोगी का असली रंग दिखाना चाहूंगा। मैं 18 अक्टूबर को जीएलएडीए मैदान में चिट्टा रावण का पुतला जलाउंगा।’ कैप्टन ने यह बात लुधियाना में वाल्मिकी समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुई कही। बता दें, ‘चिट्टा’ शब्द का प्रयोग पंजाब में मादक पदार्थों के संदर्भ में किया जाता है। प्रधानमंत्री मोदी 18 अक्तूबर को एमएसएमई मंत्रालय की ओर से लुधियाना में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने आने वाले हैं, जिसमें वह माइक्रो, लघु और मध्यम उद्योगों को राष्ट्रीय पुरस्कार भी देंगे।

वीडियो में देखें- नई पार्टी नहीं बनाएंगे सिद्धू; किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन के लिए तैयार

सोमवार शाम को कांग्रेस और अकाली दल के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक भिड़त हुई थी। भिड़ंत यूथ अकाली दल के नेता तरसेम सिंह भिंडर के नेतृत्व में चिट्टा रावण का पुतला बनाने वाले स्थान पर कथित तौर पर पत्थरबाजी करने के बाद हुई। छह कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर जहां हत्या की कोशिश, अपहरण और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस ने अकाली दल के कार्यकर्ताओं पर ‘हल्की’ धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Read Also: पंजाब: सर्वे के अनुसार कांग्रेस और आप में कांटे की टक्कर, बीजेपी-अकाली गठबंधन काफी पीछे

पार्टी के पंजाब अफेयर्स की इंचार्ज आशा कुमारी (जो कि अमरिंद्र सिंह के साथ थीं) ने कहा कि वे लुधियाना सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के साथ तब तक हैं, जब तक न्याय नहीं मिल जाता। कुमारी ने कहा, ‘हमारे सांसद न्याय के लिए सीएम निवास के बाहर बैठे हुए हैं। पूरी पार्टी उनके साथ है। हम लोग वहां से तब तक टस से मस नहीं होंगे, जब तक अनुचित जांच और कार्रवाई के लिए जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को निलंबित ना किया जाए।’ इसी के साथ कैप्टन ने भी कहा, ‘जब तक अकालियों का साथ देने वाले लुधियाना के कमिश्नर और अन्य पुलिस अधिकारीयों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती, वे प्रदर्शन खत्म नहीं करेंगे।’ इसके बाद कैप्टन दयानंद मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल गए, जहां उन्होंने इस भिड़ंत में घायल हुए जिलाअध्यक्ष गुरप्रीत गोगी से मुलाकात की।

Read Also: पंजाब में सफेद रावण पर हुई महाभारत, 36 घायल

वहीं लुधियाना के पुलिस कमिश्नर जेएस औलख ने सफाई दी कि कांग्रेस द्वारा रावण के पुतले के चेहरे के लिए यूज किए जाने वाले कटआउट्स से पुलिस को दिक्कत है। औलख ने कहा, ‘अगर वे सफेद पुतले जलाते हैं तो हमें कोई दिक्कत नहीं है। वे जिन चेहरों के कटआउट्स यूज कर रहें, उनकी मंजूरी नहीं दी जा सकती। अगर वे लोग 18 अक्टूबर को फिर से इन कटआउट्स का इस्तेमाल करते हैं तो उनके खिलाफ स्थिति के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।’ कांग्रेस ने सीएम, डिप्टी सीएम, बिक्रम सिंह मजीठिया, तोता सिंह, आदेश प्रताश सिंह कैरान और अन्य मंत्रियों के कटआउट्स तैयार किए हैं।

Read Also:  राहुल के बयान पर बोले पंजाब भाजपा अध्यक्ष, दलाल-दलाली का संबंध कांग्रेस से अधिक है

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 15, 2016 8:56 pm

  1. No Comments.

सबरंग