ताज़ा खबर
 

J&K: महबूबा की ताजपोशी से पहले उमर बोले-उम्‍मीद है, शपथ के बाद BJP-PDP मेंबर कहेंगे ‘भारत माता की जय’

इससे पहले महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि 'भारत माता की जय' बोलने का विरोध करने वालों को देश में रहने का हक नहीं है।
Author नई दिल्‍ली | April 3, 2016 22:55 pm
पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती की जम्‍मू कश्‍मीर के सीएम के तौर पर सोमवार को होने वाली ताजपोशी से ठीक पहले नेशनल कॉन्‍फ्रेंस नेता और पूर्व सीएम उमर अब्‍दुला ने बीजेपी और पीडीपी गठबंधन पर निशाना साधा है। अब्‍दुल्‍ला ने ट्वीट किया, ”मुझे उम्‍मीद है कि कल शपथग्रहण के बाद बीजेपी और पीडीपी के सभी सदस्‍रू ऐसा कहेंगे।” दरअसल, अब्‍दुल्‍ला महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साध रहे थे। बता दें कि फडणवीस ने नागपुर में एक कार्यक्रम में कहा था, ”मुझे यह देखकर आश्‍चर्य होता है कि हम किधर जा रहे हैं? मुझे अपने ही देश में ‘भारत माता की जय’ कहने में शर्म क्‍यों आनी चाहिए। ‘भारत माता की जय’ कहने पर अब भी विवाद हो रहा है। जो इसका विरोध कर रहे हैं, उन्‍होंने भारत में रहने का कोई हक नहीं है। जिनका यहां रहना है, उन्‍हें कहना ही चाहिए ‘भारत माता की जय।’ ”

बता दें कि सीएम मुफ्ती मोहम्‍मद सईद की मृत्‍यु के बाद दो महीने तक जारी गतिरोध हाल ही में खत्‍म हुआ, जिसके बाद बीजेपी और पीडीपी द्वारा एक बार फिर सरकार बनाने पर रजामंदी बनी। बीजेपी और पीडीपी की विचारधारा कई मामलों पर एक दूसरे से बिलकुल उल्‍टी है। इस वजह से विपक्षी पार्टियां बीजेपी पर निशाना साधती रही हैं। शिवसेना और आम आदमी पार्टी ने भी निशाना साधते हुए बीजेपी से पूछा था कि क्‍या महबूबा मुफ्ती ‘भारत माता की जय’ बोलेंगी?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    suresh k
    Apr 3, 2016 at 5:44 pm
    कांग्रेसी देशद्रोहियो के कारन ३७० लगी हुई है . इस कारन ?
    Reply
सबरंग