December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

ओड़ीशा में बस दुर्घटना में पांच की मौत, 40 घायल

ओड़िशा के अंगुल जिले में एनएच-55 पर तुकुदा के पास एक मोटरसाइकिल को टक्कर मारने के बाद एक निजी बस एक पुल से 20 फुट नीचे घाटी में गिर गई जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 40 अन्य घायल हो गए।

Author कटक | October 26, 2016 10:19 am

ओड़िशा के अंगुल जिले में एनएच-55 पर तुकुदा के पास एक मोटरसाइकिल को टक्कर मारने के बाद एक निजी बस एक पुल से 20 फुट नीचे घाटी में गिर गई जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 40 अन्य घायल हो गए। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मरने वालों के प्रति संवेदना प्रकट की और मृतकों में से प्रत्येक के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। अंगुल की पुलिस अधीक्षक कविता जालान ने कहा कि तकरीबन 45 यात्रियों को लेकर बस अंगुल से अथामलिक जा रही थी। उन्होंने कहा, ‘‘पुल पर एक दोपहिया वाहन को टक्कर मारने के बाद बस रास्ता भटक गई और पुल को तोड़ते हुए घाटी में जा गिरी।’ एक बस यात्री के अलावा टरसाइकिल चालक और मोेटरसाइकिल पर पीछे बैठे व्यक्ति की भी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मोटरसाइकिल चालक और उसपर पीछे बैठा व्यक्ति भी अपने वाहन के साथ घाटी में जा गिरा था।

दो अन्य की एससीबी मेडिकल ले जाने के दौरान मृत्यु हो गई। घायलों को तत्काल बचाकर घटनास्थल से अंगुल जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया। वहां से गंभीर रूप से घायल कम से कम 32 यात्रियों को कटक अस्पताल स्थानांतरित किया गया। अस्पताल सूत्रों ने यहां बताया कि उन्होंने चिकित्सकों और अर्द्धचिकित्साकर्मियों की कम से कम सात टीमों को घायलों का उपचार करने के लिए तैयार रखा है। घायलों को चरणबद्ध तरीके से अंगुल से यहां लाया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 26, 2016 10:19 am

सबरंग