ताज़ा खबर
 

फाइनेंस मैनेजमेंट में बीकॉम ऑनर्स और एमबीए के लिए BHU और NSE में करार

इस करार के तहत फाइनेन्शियल मार्केट्स मैनेजमेंट में बीकॉम (ऑनर्स) और फाइनेन्शियल मैनेजमेंट में एमबीए कराया जाएगा।
काशी हिंदू विश्वविद्यालय। (फाइल फोटो)

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय(बीएचयू) के साथ फाइनेन्शियल मार्केट्स मैनेजमेंट में बीकॉम (ऑनर्स) और फाइनेन्शियल मैनेजमेंट में एमबीए के दो नए कोर्स के लिए करार किया है। बीएचयू वर्तमान अकादमिक सत्र 2015-16 से डिग्री कोर्स शुरु करेगा। इस मौके पर एनएसई के चीफ(बिजनेस डवलपमेंट) रवि वाराणसी ने कहा कि, ‘ इन कोर्सज से दक्ष लोगों की कमी दूर होगी। साथ ही फाइनेंशियल मार्केट के लिए युवाओं को तैयार किया जाएगा।

करार के दौरान बीएचयू के रजिस्‍ट्रार डॉ. केपी उपाध्याय और एनएसई की सीनियर वाइस प्रेसीडेंट राणा उस्मान उपस्थित थे। फाइनेन्शियल मार्केट्स मैनेजमेंट में बीकॉम (ऑनर्स) और फाइनेन्शियल मैनेजमेंट में एमबीए के कोर्सेज चुनने वाले विद्यार्थियों को साथ में एनसीएफएम सर्टिफिकेशन सिरीज के 10 से 14 प्रश्नपत्र भी पास करने होंगे। एनएसई के वेब बेस्ड मार्केट सिम्युलेटेड एनएसई लर्न टू ट्रेड सॉफ्टवेयर से ये छात्र बाजार संबंधी दक्षता हासिल करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग