ताज़ा खबर
 

अब होगा घर से दफ्तर का सीधा सफर

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) एक मई से उपनगरीय आवासीय क्षेत्र से दफ्तर वाले के इलाकों के बीच विशेष, वातानुकूलित बसें शुरू करने वाला है।
Author नई दिल्ली | April 29, 2017 00:17 am
दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी)

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) एक मई से उपनगरीय आवासीय क्षेत्र से दफ्तर वाले के इलाकों के बीच विशेष, वातानुकूलित बसें शुरू करने वाला है। इस सेवा का उद्देश्य दफ्तर आने-जाने के लिए सुगम यात्रा मुहैया करना है। राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने कुछ समय पहले दिल्ली सरकार को निजी वाहनों पर निर्भरता घटाने के लिए गंतव्य बस सेवाएं शुरू करने का आदेश दिया था ताकि वायु प्रदूषण पर नियंत्रण लग सके। उपनगरीय आवासीय इलाकों और मध्य, दक्षिण, उत्तर, पश्चिम दिल्ली के दफ्तर वाले इलाकों के बीच 20 ‘नॉन स्टॉप’ बसें चलेंगी।

डीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ये बसें आवासीय इलाकों से सुबह 8:00 से 8:50 बजे के बीच रवाना होंगी और शाम करीब 6:00 बजे लौटेंगी। रास्ते में ये बसें कहीं नहीं रुकेंगी। इन बसों में सफर करने वाले यात्रियों से मौजूदा सामान्य एसी बसों का किराया लिया जाएगा। इस सेवा के लिए चुने गए कुछ स्थानों में द्वारका, जनकपुरी, रोहिणी, पटपड़गंज और बदरपुर हैं। बसें इन इलाकों को नेहरू प्लेस, सीजीओ कॉम्पलेक्स, शास्त्री भवन, शिवाजी स्टेडियम (कनॉट प्लेस) से जोड़ेंगी। इन्हीं स्थानों पर सबसे अधिक दफ्तर हैं। 20 साल पहले भी इसी तरह की बस सेवा शुरू की गई थी लेकिन यात्रियों की उदासीनता के चलते इसे बंद करना पड़ा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग