ताज़ा खबर
 

आइएमएस कॉलेज की वेबसाइट हैक कर हैकरों ने किया यह कारनामा

सीसीएस विश्वविद्यालय की मेरिट लिस्ट देखने के लिए जैसे ही विद्यार्थियों और अभिभावकों ने साइट पर संदेश देखे, तब कॉलेज में फोन कर सूचना दी।
Author नोएडा | July 7, 2016 02:27 am
सेक्टर-12 में रहने वाली और एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करने एक वाली महिला ने भुगतान के बाद अश्लील फोन आने की शिकायत पुलिस से की है।

सेक्टर-62 स्थित आइएमएस कॉलेज की वेबसाइट को हैक कर असामाजिक तत्त्वों ने उस पर देशद्रोही संदेश लिख दिया। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेज की साइट पर मेरिट लिस्ट आने से पहले हैकरों ने वारदात को अंजाम दिया। वेबसाइट पर निजी और देशद्रोही संदेशों के कारण बड़ी संख्या में अभिभावकों ने कॉलेज प्रबंधन को फोन कर पूछताछ की। कॉलेज प्रबंधन ने थाना सेक्टर- 58 पुलिस और साइबर क्राइम सेल से शिकायत कर वेबसाइट ब्लॉक कर दी है।

आइएमएस स्कूल आॅफ लॉ की वेबसाइट के होम पेज को बदलकर हैकरों ने उस पर निजी और देशद्रोही संदेश लिखे हैं। सीसीएस विश्वविद्यालय की मेरिट लिस्ट देखने के लिए जैसे ही विद्यार्थियों और अभिभावकों ने साइट पर संदेश देखे, तब कॉलेज में फोन कर सूचना दी।

आइएमएस के अतिरिक्त रजिस्ट्रार डॉक्टर आरसी त्रिपाठी ने बताया कि मेरिट लिस्ट आने से पहले कॉलेज की साइट पर साइबर हमला हुआ है। वेबसाइट को ब्लाक कर दिया गया है। कुछ महीने पहले भी शहर के प्रतिष्ठित और सेक्टर-62 के ही एक इंजीनियरिंग कॉलेज की साइट को हैक कर देशद्रोही संदेश लिखने का मामला हुआ था। तब भी थाना सेक्टर- 58 में केस दर्ज कराया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.