ताज़ा खबर
 

सर्जिकल स्ट्राइक पर बहस से शहीद की पत्नी नाराज, कहा- देश छोड़ो, पाकिस्तान में जाकर करें राजनीति

8 जनवरी 2013 को जम्मू-कश्मीर के पूंछ इलाके में पाकिस्तान सेना के जवान लांस नायक हेमराज का सिर काटकर ले गए थे। हेमराज की पत्नी ने कहा कि जवानों की शहादत और भारतीय सेना की भूमिका पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।
Author नई दिल्ली | October 10, 2016 11:18 am
शहीद लांस नायक हेमराज की पत्नी (File Photo)

भारत की ओर से किए सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर नेताओं की ओर से उठाए सवालों और सबूत मांगने पर शहीद हेमराज की पत्नी ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है। 8 जनवरी 2013 को जम्मू-कश्मीर के पूंछ इलाके में पाकिस्तान सेना के जवान लांस नायक हेमराज का सिर काटकर ले गए थे। हेमराज की पत्नी ने कहा कि जवानों की शहादत और भारतीय सेना की भूमिका पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। सैनिक अपनी जान खतरे में डालकर बार्डर पर दुश्मनों से लड़ने के लिए जाते हैं। वह राजनीति नहीं करते हैं। इसलिए उन पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए।

टीओआई के मुताबिक हेमराज की पत्नी धर्मवती ने कहा कि जब इस मुद्दे को लेकर राजनीति होती है तो दर्द होता है। किसी को भी शहीद के परिवार पर क्या बीतती है इस बात का अहसास नहीं होता है। उन्होंने कहा कि इस तरह की राजनीति सेना के मनोबल को कम कर देती है। आप और कांग्रेस की ओर से सर्जिकल स्ट्राक का सबूत मांगने पर शहीद की पत्नी ने कहा कि सबूत मांगने की जगह इन लोगों को सेना की भूमिका की प्रशंसा करनी चाहिए। केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वह (केजरीवाल) दिल्ली में सरकार चला रहे हैं या राजनीति कर रहे हैं?

धर्मवती ने सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने वाले नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर उन्हें प्रूफ चाहिए तो उन्हें पाकिस्तान जाना चाहिए और वहा राजनीति करनी चाहिए। वह सेना के खिलाफ इस तरह की बात नहीं कर सकते हैं। उन्हें देश छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिकों की मौत का बदला लिए जाने से मुझे खुशी है। राहुल गांधी पर हमला करते हुए धर्मवती ने कहा कि जब मेरे पति की हत्या हुई उस समय कांग्रेस की सरकार थी और कोई हमारे खबर लेने नहीं आया। मुझे खुशी है कि वर्तमान सरकार सैनिकों की मौत का बदला ले रही है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने सीमा पार सर्जिकल स्ट्राइक किया था। जिसे लेकर कांग्रेस और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सबूत पेश करने की मांग की थी। वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शहीदों के खून की दलाली करने का आरोप लगाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग