June 24, 2017

ताज़ा खबर
 

दिल्ली: आप की युवा इकाई का नेता गिरफ्तार

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि लूट की कथित घटना के मामले से साबित होता है कि आप असामाजिक तत्त्वों की शरणस्थली बन गई है।

Author नई दिल्ली | March 20, 2017 02:06 am
आरोपियों की पहचान नदीम उर्फ फुरकान, मोहम्मद यूसुफ, उर्फ फैजल, जितेंद्र उर्फ जॉनी, नावेद, शबाब और आप कार्यकर्ता 24 साल के नजीब के रूप में हुई है।

उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस ने जाफराबाद में 25 लाख रुपए लूटने के आरोप में सीलमपुर, जाफराबाद युवा इकाई के आम आदमी पार्टी के स्वयंभू अध्यक्ष और उसके भाई सहित छह आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। इनके पास से हथियार के साथ 16 लाख, छह हजार रुपए नगद, मोबाइल और वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल बरामद हुई है।
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि लूट की कथित घटना के मामले से साबित होता है कि आप असामाजिक तत्त्वों की शरणस्थली बन गई है।
आरोपियों की पहचान नदीम उर्फ फुरकान, मोहम्मद यूसुफ, उर्फ फैजल, जितेंद्र उर्फ जॉनी, नावेद, शबाब और आप कार्यकर्ता 24 साल के नजीब के रूप में हुई है। 22 साल का नावेद उसका सगा भाई है। पुलिस अधिकारियों ने गिरफ्तारी से लूटपाट के 20 मामले सुलझाने का दावा भी किया है। हालांकि, इन मामलों में नजीब और नावेद की भूमिका अभी तक सामने नहीं आई है।

पुलिस उपायुक्त डॉक्टर एके सिंगला ने बताया कि इंदिरापुरम निवासी विपुल जैन केमिकल का कारोबार करता है। पिछली 12 मार्च को जब वह जाफराबाद इलाके में जा रहा था उसी दौरान मोटरसाइकिल सवार तीन बदमाशों ने बंदूक के बल पर बैग लूट लिया। बैग में 25 लाख रुपए नकद, मोबाइल फोन व कुछ दस्तावेज रखे हुए थे। मौके पर मौजूद लोगों ने एक आरोपी नदीम उर्फ फुरकान को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। उसके खिलाफ पहले भी सिविल लाइंस थाने में दो मामले दर्ज थे। मामले की जांच के लिए टीम गठित की गई। टीम ने कुछ ही दिनों में जितेंद्र उर्फ जॉनी और मोहम्मद यूसुफ को धर-दबोचा। फिर इनसे हुई पूछताछ के बाद चौहान बांगर स्थित नजीब के घर पर छापेमारी कर बैग को बरामद कर लिया। इसमें 16 लाख की नकदी सहित पीड़ित के दस्तावेज भी मिले। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने सिविल लाइंस, बाड़ा हिंदूराव पुश्ता, उस्मानपुर, सीलमपुर, जाफराबाद, दिलशाद गार्डन आदि जगहों पर 20 से अधिक लूट की वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली है।.

 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा- "यह ऐतिहासिक फैसला देश की राजनीति को एक नई दिशा में ले जाएगा"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 20, 2017 2:05 am

  1. No Comments.
सबरंग