ताज़ा खबर
 

एमसीडी चुनाव को बीजेपी ने बनाया नाक का सवाल- योगी आदित्य नाथ सहित तमाम सीएम से कराएगी प्रचार

दिल्ली में 23 अप्रैल को होने हैं एमसीडी चुनाव। 10 साल के दिल्ली के तीन कॉरपोरेशन पर है बीजेपी का कब्जा।
दिल्ली बीजेपी खिलाड़ियों और बाकी फिल्मी सितारों से भी कैंपेन में शामिल होने को लेकर बात कर रही है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में शानदार जीत हासिल करने के बाद बीजेपी की नजरें अब दिल्ली के एमसीडी चुनावों पर हैं। लेकिन इस बार इन चुनावों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी पार्टी की तरफ से चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। दिल्ली में 23 अप्रैल को एमसीडी चुनाव होने हैं। टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली की बीजेपी ईकाई ने केंद्रीय आलाकमान को 42 कैंपेनर्स की लिस्ट सौंपी है, जिसमें केंद्रीय मंत्री, सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हैं। इस चुनाव कैंपेन की कमान दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी के पास होगी।

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता हरीश खुराना ने कहा, हमने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से चुनाव प्रचार कराने का अनुरोध किया है। दिल्ली में इन दोनों ही राज्यों के काफी लोग रहते हैं। दिल्ली में करीब 30 प्रतिशत पूर्वांचली वोटर हैं। बीजेपी के दिल्ली उपाध्यक्ष राजीव बब्बर ने कहा, पार्टी चाहती है कि बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी चुनाव प्रचार में शामिल हों, क्योंकि इन राज्यों के लोग यहां बसते हैं। यह एक मिनी इंडिया है। हमने पूरी रिसर्च के बाद ही लिस्ट बनाई है और इसे सेंट्रल कमिटी को सौंप दिया गया है। वही इस पर आखिरी फैसला लेगी।

योगी आदित्यनाथ और त्रिवेंद्र रावत के अलावा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास और असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। बीजेपी के लिए एमसीडी चुनाव काफी अहम हैं, क्योंकि तीन कॉरपोरेशनों पर 10 साल से उसी का कब्जा है। पार्टी इस बार भी मोदी लहर पर ही दांव लगाएगी, ताकि तीसरी बार सत्ता पर काबिज हो सके। दिल्ली में पिछले दो साल से सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के साथ उसके आरोप-प्रत्यारोप के दौर चलते रहे हैं, जिस कारण वह कॉरपोरेशन के कामों को ठीक से देख नहीं पाई।

बब्बर ने कहा कि पार्टी केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, वेंकैया नायडू, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति इरानी, रवि शंकर प्रसाद, गिरिवाज सिंह, विजय गोयल और डॉ.हर्षवर्धन से सार्वजनिक सभाएं कराएगी। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि मंत्री लोगों को केंद्र सरकार की अलग-अलग स्कीमों के बारे में बताएं। दिल्ली के इन्फ्रास्ट्रक्चर को सुधारने में अभी काफी काम होना बाकी है। दिल्ली बीजेपी खिलाड़ियों और बाकी फिल्मी सितारों से भी कैंपेन में शामिल होने को लेकर बात कर रही है।

ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हमला; सुषमा स्वराज ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से की बात, देखें वीडियो ः

योगी आदित्यनाथ इन तस्वीरों पर भी गौर कर लेते तो गैरभाजपाई वोटर्स भी हो जाते मुरीद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग