December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

भाई दूज: दिल्ली सरकार का महिलाओं को तोहफा, आज DTC की सभी बसों में कीजिए मुफ्त में सफर

दिल्ली सरकार ने सोमवार को फैसला लिया कि भाई दूज त्योहार के मद्देनजर मंगलवार को सभी डीटीसी और कल्सटर (ऑरेंज) बसों में सफर करने पर महिलाओं से कोई किराया नहीं लिया जाएगा।

भाई दूज के अवसर पर बसों की संख्या में भी इजाफा किया जाएगा।

बुधवार को भाई दूज के अवसर पर दिल्ली सरकार ने सभी महिलाओं को तोहफा दिया है। सरकार ने सभी महिलाएं के लिए दिल्ली ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन ( DTC) और उससे जुड़ी सभी बसों में एक दिन का सफर मुफ्त कर दिया है। दिल्ली सरकार ने सोमवार को फैसला लिया कि भाई दूज त्योहार के मद्देनजर मंगलवार को सभी डीटीसी और कल्सटर (ऑरेंज) बसों में सफर करने पर महिलाओं से कोई किराया नहीं लिया जाएगा। मुफ्त सुविधा वाली बसों में एसी बसे भी शामिल होंगी। दिल्ली के परिवहन मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि इस फैसले से महिलाओं और लड़कियों को बिना किसी परेशानी के दिनभर अपने परिवार वालों से मिलने में सुविधा होगी। सभी महिलाएं अपने परिवार और भाई के साथ भाई दूज मना सकेंगी।

उन्होंने कहा कि इससे संबंधित सभी जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं और अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया गया है। इसके अलावा दिल्ली परिवहन निगम ने यात्रियों की भीड़ को काबू करने के लिए बसों की संख्या में भी इजाफा किया है। डीटीसी के निदेशक (सूचना प्रसार) डॉक्टर आरएस मिन्हास ने बताया कि परिवहन मंत्री सत्येंद्र जैन ने आदेश दिया है कि भैया दूज के अवसर पर अधिक से अधिक बसों को डिपो से सड़कों पर उतारे, जिससे बहनें भैया दूज के लिए भाइयों के घर पहुंच सकें।

वीडियो में देखिए, दिवाली मनाने के बाद सड़कों पर पड़े हैं कूड़े का ढेर

डीटीसी की ओर से बताया गया कि सभी रिजनल मैनेजर और डीपो मैनेजर को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्र में नजर बनाए रखें कि बसें पर्याप्त पड़ रही हैं या नहीं। बता दें कि दिल्ली सरकार हर साल भाई दूज के अवसर पर महिलाओं को मुफ्त बस सर्विस की सुविधा देती है। इसके अलावा, रक्षा बंधन के अवसर पर भी इस तरह की सुविधा मुहैया कराई जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 1, 2016 11:39 am

सबरंग